scriptजिसे मां-बाप ने बोझ समझ फेंका था कूड़े के ढेर में, इस सुपरस्टार ने अपनाया | unknown facts about mithun chakraborty daughter dishani chakraborty | Patrika News
बॉलीवुड

जिसे मां-बाप ने बोझ समझ फेंका था कूड़े के ढेर में, इस सुपरस्टार ने अपनाया

दिशानी को उसके मां-बाप ने जन्म होते ही अपने से अलग कर कूड़े के ढेर में फेंक दिया था।

May 25, 2018 / 12:58 pm

Preeti Khushwaha

dishani

dishani

आज भले ही हर तरफ एक नही पंच लाइन सुनने को मिलती हो कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’। लेकिन हकीकत आज भी इससे इतर है। आज भी हमारे समाज में लड़कियों को वो दर्जा नहीं दिया गया जो लड़कों को दिया जाता है। यहां तक कि उन्हें जन्म लेने तक का अधिकार भी नहीं है। ये बात बॉलीवुड के एक सुपरस्टार की बेटी पर पूरी तरह से फिट बैठती है। जिसे जन्म देते ही उसके मां-बाप ने कूड़े के ढेर में फेंक दिया था। जी हां, आपने सही सुना। हम बात कर रहे हैं मिथुन चक्रवर्ती की गोद ली हुई बेटी दिशानी चक्रवर्ती की।

dishani

मिथुन ने कूड़े में फेंकी गई दिशानी को अपनाया:
दिशानी को उसके मां-बाप ने जन्म होते ही अपने से अलग कर कूड़े के ढेर में फेंक दिया था। बता दें कि कई साल पहले की बात है जब एक स्थानीय न्यूजपेपर में खबर छपी थी, कि किसी ने एक बच्ची को कूड़े के ढेर में फेंक दिया है। लोग उस बच्ची को रोता बिलखता देखने के बावजूद कोई उसको उठाने के लिए तैयार नहीं था। लेकिन उधर से ही गुजर रहे एक अनजान व्यक्ति ने उस बच्ची को रोता हुआ देखा तो वो उसे अपने साथ अपने घर लेकर चला गया। इसके बाद जब मिथुन ने उस खबर को पढ़ा तो उन्होंने उस व्यक्ति से तुरंत फोन पर संपर्क किया और बच्ची को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की।

dishani

इसके बाद पूरी की गोद लेने की प्रकिया:
मिथुन ने अपनी पत्नी से उस बच्ची को गोद लेने की अपनी इच्छा जाहिर की। इसके बाद उन्होंने गोद लेने की सारी प्रक्रिया को पूरा कर बच्ची को गोद ले लिया और फिर उनका नाम दिशानी चक्रवर्ती रखा। मिथुन और उनकी पत्नी योगिता ने दिशानी का अपने बच्चे की तरह प्यार दिया और उसका ख्याल रखा। जिस तरह एक असली मां-बाप रखते हैं। उन्होंने दिशानी कि हर ख्वाहिश को अपनी ख्वाहिश समझकर पूरा किया। मां-बाप के साथ-साथ तीनों भाई ने भी उनका पूरा ख्याल रखा है।

जल्द नजर आएंगी फिल्मों में:
खबरों की मानें तो दिशानी बहुत ही जल्द बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं। दिशानी फिल्मी घराने में पली-बढ़ी हैं तो उन्हें फिल्मों से खासा लगाव है। उनके पसंदीदा एक्टर सलमान खान हैं। खबरों की मानें तो दिशानी न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से एक्टिंग का कोर्स कर रही हैं और फिल्मों में ही अपना कॅरियर बनाना चाहती हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / जिसे मां-बाप ने बोझ समझ फेंका था कूड़े के ढेर में, इस सुपरस्टार ने अपनाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो