scriptविक्की कौशल का मुंबई की चॉल से लेकर बॉलीवुड तक का सफर | Vicky Kaushal Birthday Special: Vicky Kaushal unknown facts | Patrika News
बॉलीवुड

विक्की कौशल का मुंबई की चॉल से लेकर बॉलीवुड तक का सफर

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल ने कई फिल्मों में एक्टिंग कर खुद को साबित किया है। लेकिन साल 2019 में आई फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने उनके करियर पर चार चांद लगा दिए।

May 16, 2021 / 12:33 pm

Sunita Adhikari

vicky_kaushal_2.jpg

Vicky Kaushal

नई दिल्ली। विक्की कौशल का नाम बॉलीवुड के तेजी से उभरते सितारों में शामिल है। उन्होंने अब तक कई हिट फिल्मों में काम किया है। आज विक्की अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनका जन्म 16 मई 1988 को मुंबई की एक चॉल में हुआ था। विक्की के पिता एक्शन निर्देशक और जाने-माने स्टंटमैन हैं। ऐसे में इंजीनियरिंग करने के बाद भी विक्की का दिल फिल्मों की ओर बढ़ा। नौकरी छोड़कर उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। पहले उन्होंने कुछ फिल्मों में सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। इससे उन्हें सिनेमा को करीब से जानने का मौका मिला।
विक्की ने किए कई छोटे रोल
इसके बाद विक्की कौशल ने साल 2012 में अनुराग कश्यप की फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ में काम किया। इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था। कई फिल्मों में छोटे किरदार करने के बाद विक्की कौशल को साल 2015 में फिल्म ‘मसान’ मिली। इस फिल्म में उन्होंने एक ऐसे लड़के का रोल किया था, जो निम्न जाति का था लेकिन एक ऊंची जाति की लड़की को दिल दे बैठता है। लोगों को विक्की की ये फिल्म पसंद आई और उनके काम को भी सराहा गया। लेकिन इसके बाद भी विक्की के हाथ कोई बड़ा रोल नहीं लगा।
vicky_kaushal_1.jpg
‘उरी’ फिल्म ने बदली किस्मत
फिल्म ‘राजी’ और ‘संजू’ में उन्होंने सपोर्टिंग रोल किया। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया लेकिन इसमें विक्की का रोल छोटा था। इसके बाद साल 2019 में विक्की कौशल को फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ मिली। इस फिल्म ने विक्की की किस्मत ही बदल कर रख दी। फिल्म में विक्की लीड रोल में थे। उन्होंने मेजर विहान सिंह शेरगिल का रोल निभाया था। ये फिल्म उस साल की सबसे हिट फिल्म रही थी। इसके लिए विक्की को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी मिला था। इस फिल्म के बाद से ही विक्की कौशल की फैन फॉलोइंग में काफी इजाफा हुआ।
विक्की की अपकमिंग फिल्में
विक्की कौशल के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स की बात करें तो उनके पास कई फिल्में हैं। वो जल्द ही विक्की शूरजीत सिरकार द्वारा निर्देशित सरदार उधम सिंह की बायोपिक में दिखाई देंगे। इसके अलावा, वह पूर्व सेनाध्यक्ष ‘शैम मानेक शॉ’ की बायोपिक में भी नजर आएंगे। साथ ही, विक्की करण जौहर की तख्त फिल्म में भी काम करेंगे। बता दें कि काफी वक्त से विक्की कौशल को लेकर खबर आ रही है कि वो एक्ट्रेस कटरीना कैफ को डेट कर रहे हैं। दोनों को कई मौकों पर साथ देखा गया है लेकिन दोनों में से किसी ने भी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

Home / Entertainment / Bollywood / विक्की कौशल का मुंबई की चॉल से लेकर बॉलीवुड तक का सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो