scriptएक साथ 12 फिल्मों से निकाल दिया गया था विद्या बालन को, इंडस्ट्री में लोग बुलाने लगे थे एक्ट्रेस को मनहूस | Vidya Balan Life Struggle Unknown Facts | Patrika News

एक साथ 12 फिल्मों से निकाल दिया गया था विद्या बालन को, इंडस्ट्री में लोग बुलाने लगे थे एक्ट्रेस को मनहूस

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2021 06:33:28 pm

Submitted by:

Shweta Dhobhal

एक्ट्रेस विद्या बालन की फिल्म शेरनी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हो गई है। आज विद्या बालन इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं, लेकिन एक वक्त था जब विद्या को कोई काम नहीं देता था और उन्हें मनहूस कहकर बुलाता था। जानिए टीवी से बॉलीवुड तक विद्या बालन का सफर।

Vidya Balan Life Struggle Unknown Facts

Vidya Balan Life Struggle Unknown Facts

नई दिल्ली। एक्ट्रेस विद्या बालन की गिनती बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों के बीच होती है। विद्या ने एक से बढ़कर एक चुनौतीपूर्ण किरदारों को निभाया है। हर एक फिल्म में विद्या का एक अलग रूप देखने को मिलता है। यही वजह है कि विद्या को वर्सटाइल एक्ट्रेस भी माना जाता है। एक्ट्रेस ने फिल्म ‘परिणीता’ से लोकप्रियता हासिल की। वहीं आज ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर विद्या की न्यू फिल्म शेरनी रिलीज़ हो गई है। जिसकी वजह से आज वो सुर्खियों में बनी हुई हैं, लेकिन एक वक्त था जब विद्या ने कई परेशानियों का सामना किया।

मुश्किलों भरा था विद्या का सफर

वैसे तो विद्या बालन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत टीवी शो ‘हम पांच’ से की थी, लेकिन साल 2006 में उनके हाथ परिणीता लगी। इस फिल्म में विद्या सैफ अली खान और संजय दत्त संग नज़र आईं। विद्या का स्ट्रग्लिंग पीरियड काफी मुश्किलों से भरा था। साथ ही टीवी से बॉलीवुड की ओर रुख करना ये भी काफी मुश्किल है। बताया जाता है कि विद्या की जिंदगी में एक वक्त ऐसा आया जब विद्या के हाथ से एक या दो नहीं बल्कि 12 प्रोजेक्ट्स निकल गए। जिसकी वजह से उन्हें मनहूस बुलाया जाने लगा।

विद्या बालन ने पूरी की पढ़ाई

एक इंटरव्यू में विद्या ने बताया कि ‘उन्होने सीरियल ‘हम पांच’ 1996 में किया था। जिसके बाद साल 2004 में फिल्म ‘परिणीता’ में काम किया। इन बीच आठ साल तक उन्होंने सेंट जेवियर कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की। फिर वह एमबीए की पढ़ाई के लिए गई। विद्या का मानना था कि कुछ नहीं होगा तो कम से कम वो पढ़ाई कर अच्छी नौकरी तो कर पाएंगी। क्योंकि अक्सर उनके माता-पिता उनसे कहते थे कि ग्रेजुएशन जरूरी है।

यह भी पढ़ें

वन मंत्री के डिनर प्रस्ताव को ना कहना एक्ट्रेस Vidya Balan को पड़ा भारी, डीएफओ ने रोकी यूनिट की गाड़ी

मनहूस कहने लगे थे लोग विद्या बालन को

विद्या ने आगे बताया कि उन्होंने साउथ सुपरस्टार मोहनलाल और डायरेक्टर कमन संग एक मलयालम फिल्म की थी। मोहनलाल और कमन ने एक साथ आठ फिल्में की थीं और नौंवी फिल्म में वो उनके साथ थीं। लेकिन तभी अचानक उन दोनों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। जिसकी वजह से फिल्म को बंद करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने कहा कि ‘अच्छा फिल्म क्यों बंद पड़ गई क्योंकि उस फिल्म में विद्या थी।

विद्या बताती हैं कि उन दोनों ने सारा आरोप उनके सिर डाल दिया और कहने लगे कि वो मनहूस हैं। विद्या आगे बताती हैं कि उस वक्त फिल्म के पहले शेड्यूल के दौरान ही वर्ड ऑफ माउथ बहुत अच्छा था और तकरीबन 12 फिल्मों के लिए उन्हें सेलेक्ट की किया गया था।’

 

यह भी पढ़ें

जीरो फिगर बनाने के बाद जब करीना कपूर ने उड़ाया था विद्या बालन के मोटापे का मज़ाक

 

फिल्मों के साथ-साथ विज्ञापनों से भी विद्या को निकाला

मोहनलाल की फिल्म बंद होने की वजह से विद्या बालन को अपनी बाकी प्रोजेक्ट्स से भी हाथ धोना पड़ा। विद्या ने इंटरव्यू में बताया कि देखते ही देखते उनके हाथों से 12 की 12 फिल्में निकल गई। क्योंकि इंडस्ट्री के लोगों ने सोच लिया था कि इस लड़की पहली ही फिल्म में दिक्कत हो गई तो इसे नहीं लेना चाहिए। विद्या बताती हैं कि उन्हें फिर तमिल की कुछ फिल्में मिली थी। लेकिन उससे भी उन्हें बाहर निकाल दिया गया। फिल्मों के साथ-साथ विद्या को विज्ञापनों से भी निकाल दिया गया।

शंकुतला देवी की बेहतरीन अदाकारी

फिल्मी करियर में सफलता का मुकाम हासिल करने के बाद विद्या ने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी कर ली। विद्या शादी के बाद भी इंडस्ट्री में बनी हुई हैं। साल 2020 में विद्या की फिल्म ‘शंकुताला देवी’ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी। जिसमें उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ की गई थी। ये फिल्म दिग्गज माथेमैटिशन शंकुताला देवी की जिंदगी में पर आधारित थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो