scriptइस क्रिकेटर ने बॉलीवुड के बादशाह को दी मात | Virat Kohli replaces Shah Rukh Khan in branding | Patrika News
बॉलीवुड

इस क्रिकेटर ने बॉलीवुड के बादशाह को दी मात

कोहली की ब्रांड वैल्यू 14.4 करोड़ डॉलर

जयपुरDec 21, 2017 / 05:03 pm

Riya Jain

virat kohli

virat kohli

भारतीय क्रिकेट की दुनिया का सबसे चर्चित नाम यानी विराट कोहली बने देश के सबसे महंगे सेलिब्रिटी ब्रांड। उन्होंने ने ब्रांडिग की दौड़ में बॉलीवुड के बादशाह को भी पीछे छोड़ दिया। वहीं इस सूची में बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू ने 15 वें नंबर पर पहुंच गई हैं। आपको बता दें कि हर साल भारत में होने वाले इस होने वाले सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यू के अपने सालाना अध्ययन का तीसरा संस्करण प्रकाशित किया जा चुका है। प्रमुख अंतरराष्ट्रीय मूल्यांकन एवं कॉरपोरेट फाइनेंस परामर्शदाता डफ एंड फेल्प्स ने भारत में सेलिब्रिटी ब्रांड वैल्यू करता है।
राइज ऑफ द मिलेनियल्स इंडियाज मोस्ट वैल्यूएबल सेलिब्रिटी ब्रांड्स शीर्षक के अनंतर्गत्त जारी रिपोर्ट के अनुसार विराट ने अपनी जगह सबसे उपर बनाई है। उन्होंने साल भारत के टॉप रैकिंग में रहने वाले सेलिब्रिटी ब्रांड शाहरुख खान की जगह ले ली है। विराट ही नहीं बल्की इसी कड़ी में उनके साथ दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह भी इसी सूची में शामिल हैं। उन्होंने ने भी शीर्ष रैकिंग हासिल की है। कुल मिलाकर टॉप 15 सेलिब्रिटीज की कुल ब्रांड वैल्यू 71.2 करोड़ डॉलर है।
विराट इस सूची में पहले स्थान पर हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू 14.4 करोड़ डॉलर है। विराट के बाद इसी सूची में दूसरे स्थान पर शाहरुख खान (10.6 करोड़ डॉलर), दीपिका पादुकोण (9.3 करोड़ डॉलर), अक्षय कुमार (4.7 करोड़ डॉलर) और रणवीर सिंह (4.2 डॉलर) का स्थान है। आपके बता दें कि इस साल इस सूची में कई नए भी शामिल हुए हैं। इस नामों में सबसे पहला नाम है वरुण धवन का। जिन्होंने सिलेब्रिटीज की सूची में 10वें नबर पर अपनी जगह बनाई है। वहीं बैडमिंटन का जाना माना चहेरा भी इसी सूची में शामिल हुआ है। हमा बात कर रहे हैं पी वी सिंधू की, जो 15वें स्थान पर हैं। इन्होंने ने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप में रजत जीतने के साथ—साथ हाल में दुबई वल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में भी रजत जीत चुकी हैं।

Home / Entertainment / Bollywood / इस क्रिकेटर ने बॉलीवुड के बादशाह को दी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो