scriptजब माधुरी ने अचानक ‘देवदास’ में काम करने से मना कर दिया | When Madhuri suddenly refused to work in 'Devdas' | Patrika News
बॉलीवुड

जब माधुरी ने अचानक ‘देवदास’ में काम करने से मना कर दिया

देवदास फिल्म अपने शानदार प्रोडक्शन और कई अन्य चीजों के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इससे जुड़ी कुछ ऐसी घटनाएं हैं जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। उनमें से एक माधुरी दीक्षित का अद्भुत व्यवहार है।

नई दिल्लीApr 11, 2022 / 01:14 pm

Sneha Patsariya

संजय लीला भंसाली की यादगार और महंगी फिल्म के बारे में एक वेबसाइट ने रिपोर्ट की है और उसमें फिल्म निर्माण को लेकर कई खुलासे किए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, इसके फिल्म निर्माता को कई बार अदालतों का चक्कर लगाना पड़ा. इसकी वजह से तबियन उनकी इतनी बिगड़ गई कि उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा था.ये वो दिन थे जब शाहरुख खान अपनी लगातार फिल्मों में व्यस्त थे। 2002 की फिल्म यह फिल्म 1917 के एक उपन्यास पर आधारित थी। फिल्म की कहानी एक शिक्षित और अमीर युवक के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने बचपन की दोस्त पारो से शादी करना चाहता है।
हालांकि फिल्म ने कई अन्य राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीते, पर फिल्म के निर्माण के दौरान टीम को गंभीर वित्तीय कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय लीला भंसाली ने एक बार इस बात का खुलासा किया था कि प्रोड्यूसर के अस्पताल में भर्ती होने के बाद एक वक्त ऐसा भी आया जब उनके पास पैसे खत्म हो गए थे।
उन दिनों माधुरी दीक्षित ने समय पर पैसे न मिलने के कारण फिल्म में काम करने से मना कर दिया था, जबकि शाहरुख खान और ऐश्वर्या ने पैसे न मिलने के बावजूद काम करना जारी रखा। संजय लीला भंसाली ने कहा, ”अगले दिन की शूटिंग के लिए हमारे पास पैसे नहीं बचे थे। मैं शाम को भरत भाई से वाउचर लेने अस्पताल जाता था ताकि आर्थिक स्थिति बनी रह सके।”माधुरी दीक्षित के एक चश्मदीद ने कहा कि वह वैन में घुसा था और अंदर से दरवाजा बंद कर दिया गया। कहा गया कि जब तक पैसे नहीं दिए जाते वह बाहर नहीं निकलेंगी।
अजीब सीन था. सेट पर शाहरुख खान, जैकी श्रॉफ और अन्य स्टाफ सदस्य उनका इंतजार कर रहे थे, लेकिन माधुरी दीक्षित गायब थीं। जब तक पैसे नहीं दिए गए तब तक उन्होंने शूटिंग नहीं की। उसके बाद संजय लीला भंसाली ने माधुरी के साथ कभी काम नहीं किया।

Home / Entertainment / Bollywood / जब माधुरी ने अचानक ‘देवदास’ में काम करने से मना कर दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो