scriptwhen rishi kapoor did his first film only for chocolate | जब एक चॉकलेट के लिए ऋषि कपूर ने कर ली थी आपनी पहली फिल्म, नहीं ली थी फीस | Patrika News

जब एक चॉकलेट के लिए ऋषि कपूर ने कर ली थी आपनी पहली फिल्म, नहीं ली थी फीस

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी पहली फिल्म सिर्फ एक चॉकेलट के लिए कर दी थी। यानी उन्होंने अपनी पहली फिल्म में फीस के तौर पर सिर्फ एक चॉकलेट ली थी।

नई दिल्ली

Published: January 05, 2022 10:28:57 am

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनसे जुड़े किस्से आज भी हमे उनके होने का अहसास दिलाते हैं। ऋषि कपूर ने फिल्म बॉबी से बॉलीवुड में कदम रखा था। वह 1973 में आई फिल्म में डिंपल कपाड़िया के अपोजिट नजर आए थे। इस फिल्म से ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और डिंपल कपाड़िया (dimple kapadia) स्टार बन गए थे। ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) हमेशा अपनी दमदार एक्टिंग और हर मुद्दे पर अपनी राय रखने के लिए जाने जाते थे।
rishi kapoor
वह रोमांटिक से लेकर माफिया तक हर तरह के किरदार में नजर आ चुके हैं। ये ही नहीं उन्होंने कपूर एंड सन्स में 90 साल के बूढ़े व्यक्ति का किरदार भी निभाया था। चाहे कैसा भी किरदार हो ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अपने आप को उसमें ढाल लेते थे। लेकिन क्या आप जानते हैं,अपने जमाने के सुपर स्टार रहे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने अपनी पहली फिल्म सिर्फ एक चॉकेलट के लिए कर दी थी। यानी उन्होंने अपनी पहली फिल्म में फीस के तौर पर सिर्फ एक चॉकलेट ली थी।
दरहसल किस्सा उस वक्त का है जब ऋषि कपूर को फिल्म श्री 420 में एक शॉट देना था। 1955 में आयी फिल्म "श्री 420" में ऋषि कपूर बहुत थोड़ी देर के लिए नजर आये थे। इस फिल्म के एक गाने 'प्यार हुआ इकरार हुआ' में वह दिखाई दिए थे। इस गाने में वह फिल्म के लीड एक्टर राज कपूर और एक्ट्रेस नरगिस (Nargis) के पीछे चलने वाले तीन बच्चों में शामिल थे। तब ऋषि कपूर मात्र 3 साल के थे। इस सीन में उऩ्हें अपने भाई बहनों के साथ बारिश में चलना था। लेकिन चिन्टू जी को बारिश राश नही आ रही थी और जैसे ही बारिश की बूंदें ऋषि कपूर पर पड़ती वह रोने लगते थे। इसके बाद नरगिस ने ऋषि कपूर को मनाया। फिल्म में ऋषि कपूर को इस गाने में लाने के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ी थी। वह किसी के भी मनाने पर इस रोल के लिए राजी नहीं हो रहे थे। नरगिस ने ऋषि कपूर से कहा कि अगर वो रोएंगे नहीं और अपनी आंखों को खुली रखेंगे तो उनको चॉकलेट दी जाएगी।
यह भी पढ़ें

नरगिस के मनाने और चॉकलेट का लालच देने पर ऋषि ने यह शॉट सही से दिया। ऋषि कपूर ने अपने एक इंटरव्यू में खुद इसका खुलासा किया था। उनका कहना था कि चॉकलेट का लालच देने पर न मैं रोया और न ही मैंने आंखें बंद कीं और इस तरह मेरा पहला शॉट शूट हुआ। इस तरह फिल्म 'श्री 420' 1955 में रिलीज हुई।
आपको बता दें ऋषि कपूर ने कई सारी बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। उन्होंने बॉबी, चांदनी, हिना, अमर अकबर एंथनी, सरगम, नसीब, प्रेम रोग, कुली, अग्निपथ, कपूर एंड सन्स, मुल्क, द बॉडी आदि में शानदार अभिनय से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है। ऋषि को 2008 में फिल्फेयर का लाइव टाइम अचीवमेंट पुरस्कार दिया गया। 30 अप्रैल, 2020 को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था।
यह भी पढ़ें-

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानयूपी चुनाव से रीवा का बम टाइमर कनेक्शननागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकारजिनके नाम से ही कांपते थे आतंकी, जानिए कौन थे शहीद बाबू राम जिन्हें मिला अशोक चक्रUP assembly elections 2022: अखिलेश के वादाखिलाफी पर फूट-फूट कर रोई पूर्व मंत्री की पत्नी शमा वसीम, सपा पर भारी पड़ सकता है आंसूWeather News- दो दिन बाद मिलेगी सर्दी से राहत, तापमान में होगी बढ़ोतरीस्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- अभी कोरोना का खतरा बरकरार, 11 राज्यों में 50 हजार से ज्यादा एक्टिव केस, संक्रमण दर 17.75 फीसदी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.