दिल्ली का बच्चा बदायूं से लापता, किडनैपर ने वीडियो कॉल कर मांगी फिरौती

suchita mishra

Publish: Oct, 13 2017 01:55:57 (IST)

Badaun, Uttar Pradesh, India
दिल्ली का बच्चा बदायूं से लापता, किडनैपर ने वीडियो कॉल कर मांगी फिरौती

पांच महीने से बच्चे की तलाश में बदायूं में भटक रहा दिल्ली का परिवार। पुलिस नहीं कर रही मदद।

बदायूं। दिल्ली का रहने वाला एक परिवार अपने 12 साल के मासूम की तलाश में बदायूं में दर-दर ठोकरें खा रहा है। करीब पांच माह पहले 12 साल का प्रिंस अपने परिवार के साथ बदायूं कछला गंगा घाट पर स्नान करने आया था और वहीं से लापता हो गया। पुलिस पहले उसके गंगा में बह जाने की बात कह रही थी, लेकिन कुछ समय बाद परिवार वालों के पास फिरौती के लिए कॉल आने लगी। तब से ये परिवार बदायूं में मासूम की तलाश कर रहा है। परिवार वालों का कहना है कि इस मामले में पुलिस से उन्हें कोई मदद नहीं मिल रही।

 

दादी और बुआ ने पाला था प्रिंस को
12 साल के प्रिंस की मां बचपन में उसे छोड़कर दुनिया से चली गईं। मां के जाने के बाद उसकी बुआ और दादी ने उसे पाला। प्रिंस की बुआ नेहा ने बताया कि 10 मई को वे लोग दिल्ली से कछला घाट पर गंगा स्नान करने आए थे। तभी अचानक प्रिंस लापता हो गया। नेहा ने बताया कि उनके परिवार ने तीन दिनों तक वहां लगातार प्रिंस को गंगा घाट पर ढूंढा, लेकिन वो नहीं मिला। उसके बाद वे लोग वापस दिल्ली चले गए।

 

26 मई को आई फिरौती की कॉल
नेहा ने बताया कि 26 मई को उसकी मां के फोन पर एक कॉल आया जिसमें किडनैपर ने प्रिंस के बदले फिरौती की मांग की। उसके बाद किडनैपर ने नेहा के व्हाट्सएप पर नेहा की ही फोटो भेजी और पूछा आप नेहा हो, नेहा ने अपना नाम बदलकर बताया कि मैं नीलम हूं। इस पर किडनैपर ने कहा कि मैं जानता हूं कि आप नेहा हो। फिर उसने अपने चेहरे को काले कपड़े से ढंककर वीडियो कॉल किया और कहा कि प्रिंस मेरे पास है ले जाओ लेकिन इसके बदले में क्या दोगे। नेहा ने पांच लाख रुपए बोला तो रकम सुनकर किडनैपर ने ये कहते हुए फोन काट दिया कि इससे काम नहीं चलेगा।

 

एसआई ने किया गुमराह
नेहा ने बताया कि उन लोगों ने कछला चौकी इन्चार्ज एस आई राजेंद्र सिंह को पूरी कॉल डिटेल्स सौंपीं, लेकिन वे उन्हें डेढ़ माह तक गुमराह करते रहे। नेहा का कहना है कि इस मामले को पूरे पांच महीने बीत चुके हैं, लेकिन पुलिस उनकी कोई मदद नहीं कर रही है। उनको लगता है कि एस आई इस मामले में आरोपी पक्ष से मिले हुए हैं। अब इस मामले में उन्होंने इस मामले में एसएसपी बदायूं कमल किशोर से मुलाकात की है। वहीं एसएसपी का कहना है कि उनकी शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है। जल्द ही बच्चे की बरामदगी की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned