scriptबदायूं में गायों की मौत पर आई बड़ी खबर, इस वजह से तड़प तड़प कर 22 गायों ने तोड़ा दम | Big news on the death of cows in Badaun, died due to nitrate overdose | Patrika News

बदायूं में गायों की मौत पर आई बड़ी खबर, इस वजह से तड़प तड़प कर 22 गायों ने तोड़ा दम

locationबदायूंPublished: Oct 07, 2019 06:35:11 pm

Submitted by:

jitendra verma

आईवीआरआई की टीम ने बची हुई गायों का इलाज किया जिसके बाद मर चुकी गायों का पोस्टमार्टम किया गया।

बदायूं में गायों की मौत पर आई बड़ी खबर, इस वजह से तड़प तड़प कर 22 गायों ने तोड़ा दम

बदायूं में गायों की मौत पर आई बड़ी खबर, इस वजह से तड़प तड़प कर 22 गायों ने तोड़ा दम

बदायूं। कछला नगर पंचायत की गौशाला में अचानक हुई 22 गायों की मौत के बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। गौशाला में 22 गायों की मौत की सूचना पर डीएम-एसएसपी रात में ही डाक्टरों की टीम के साथ मौके पर पहुंच गए थे जिसके बाद देर रात कमिश्नर और डीआईजी भी बदायूं पहुंच गए। डीआईजी राजेश पांडेय ने भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान (आईवीआरआई) की टीम को भी मौके पर बुला लिया। मौके पर पहुंची आईवीआरआई की टीम ने बची हुई गायों का इलाज किया जिसके बाद मर चुकी गायों का पोस्टमार्टम किया गया। इलाज के बाद बचाई गई 30 गायों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया।
आईवीआरआई की टीम ने किया पोस्टमार्टम
आईवीआरआई की टीम ने गायों का पोस्टमार्टम करने के बाद साफ़ कर दिया कि गायों की नाइट्रेट से हुई है। जिस हरे चारे को गायों ने खाया था उसमे नाइट्रेट की मात्रा अधिक थी। पेट में नाइट्रेट की ज्यादा मात्रा पहुंचने के बाद गायों के पेट फूल गए और गायों की मौत हो गई। आईवीआरआई की टीम ने गाय को खिलाए गए चारे और पेट से निकले पदार्थ के नमूने भी लिए हैं।
कासगंज से आया था चारा
गौशला में गायों को खिलाने के लिए हरा चारा कासगंज के सोरो से लाया गया था। बदायूं के डीएम और एसएसपी ने पुलिस की टीम को सोरो भेजा और चारे वाले खेत को दिखवाया गया। चारा काटने वाली मशीन भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली है। पुलिस खेत मालिक से भी पूछताछ कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो