scriptराशन की दुकान पर ये नजारा देख डीएम का पारा चढ़ गया और फिर… | DM reveals Food Scandal at Ration Shop latest news in hindi | Patrika News
बदायूं

राशन की दुकान पर ये नजारा देख डीएम का पारा चढ़ गया और फिर…

50 किलोग्राम के स्थान पर सिर्फ 50 किलोग्राम खाद्यान्न दिया, निलंबन का निर्देश

बदायूंNov 05, 2018 / 06:01 am

Bhanu Pratap

डीएम बदायूं

डीएम बदायूं

बदायूं। गरीबों को बेहद सस्ती दर पर राशन दिलाने के लिए सरकार ने राशन दुकानें खोल रखी हैं। राशन की दुकानों पर खाद्यान्न घोटाला हो रहा है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने गत दिवस राशन की दुकानों का निरीक्षण किया। वहां जो कुछ देखा, उससे उनका पारा चढ़ गया।
यह भी पढ़ें

सावधान! दिवाली पर आप ‘मीठा जहर’ तो नहीं खरीद रहे…

घटतौली पकड़ी

रविवार को डीएम ने कादरचौक विकास खंड के गांव इस्माइलपुर में उचित दर विक्रेता निर्मला देवी वितरण अधिकारी रोजगार सेवक मोहम्मद सलीम, असरासी में ज्ञान ¨सह वितरण अधिकारी ग्राम विकास अधिकारी नवीन माहेश्वरी की दुकान का आकस्मिक निरीक्षण किया। इसी विकास खंड के सिसैइया नगला में उचित दर विक्रेता शीला देवी की दुकान से खाद्यान ले जा रहे लाभार्थी मुनीश, सुमन एवं सतीश चंद्र का खाद्यान को अपने सामने तौलवाकर देखा। मुनीश एवं सुमन को 50 किलो खाद्यान के स्थान पर मात्र 40 किलो तथा सतीशचंद्र को 35 किलो के स्थान पर 20 किलो खाद्यान ही दिया गया था। स्वाभाविक रूप से जिलाधिकारी को गुस्सा आ गया। डीएम ने घटतौली एवं अन्य अनियमितताएं पाए जाने पर वितरण अधिकारी ओमप्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए। मामले की जांच उप जिलाधिकारी सदर पारसनाथ मौर्य को सौंपी।
यह भी पढ़ें

बहन की शादी में बुलाकर दोस्त को मार दी गोली, हत्या वजह सामने आई तो उड़ गए लोगों के होश

एडीएम और एसडीएम ने भी किया निरीक्षण

अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम निवास शर्मा ने जगत ब्लॉक क्षेत्र के इस्लामगंज, कुलचौरा, पड़ौआ आदि गांवों में वितरण प्रणाली का जायजा लिया। उन्होंने अपने सामने ही ग्रामीणों को दिया गया राशन तुलवाया जो सही पाया गया। बिल्सी के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) लाल बहादुर सिंह ने दीपावली से पहले कार्ड धारकों में खाद्यान वितरण की स्वयं गांवों में में पहुंचकर समीक्षा की। पर्यवेक्षक राशन वितरण कराते पाए गए। राजथल, जगदीशपुर, मुशिया नगला, सुंदर नगर, जगदीशपुर, मेहरोला, सजुद्वीनगर, जस्सूपुर आदि गांवों में खाद्यान वितरण देखा।

Home / Budaun / राशन की दुकान पर ये नजारा देख डीएम का पारा चढ़ गया और फिर…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो