scriptगैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या के बाद परिजनों से मिले आईजी, बोले लड़की के शरीर पर थी चोटें लेकिन रेप की पुष्टि नहीं | IG DK Thakur statement on budaun gangrape case and suicide case | Patrika News
बदायूं

गैंगरेप पीड़िता की आत्महत्या के बाद परिजनों से मिले आईजी, बोले लड़की के शरीर पर थी चोटें लेकिन रेप की पुष्टि नहीं

आईजी डीके ठाकुर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मेडिकल रिपोर्ट में लड़की के शरीर पर चोटों की बात की पुष्टि हुई है लेकिन रेप को लेकर कोई ओपिनियन नहीं है।

बदायूंAug 24, 2018 / 10:44 am

suchita mishra

IG

IG

बदायूं। नाबालिग किशोरी द्वारा आत्महत्या करने के बाद मृतका के गांव और घटनास्थल का आईजी डीके ठाकुर ने दौरा किया। आईजी ने गांव के लोगों से बात करने के बाद मृतका की मां और भाई से मिले, उसके बाद मीडिया से बात की।
ये कहना है आईजी का
आईजी डीके ठाकुर का कहना है कि एफआईआर के मुताबिक घटना 20/21 अगस्त के रात की है। रात को इनके घर में तीन लोग घुसे और लड़की को जबरन अगवा करके ले गए। उसके बाद गांव के बाहर एक स्कूल में उसके साथ रेप किया। इस मामले में परिजनों ने 21 अगस्त को एक नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई है। हमने नामजद आरोपी की गिरफ्तारी कर जेल भेज दिया है। लड़की का मेडिकल कराकर उसे घर भेज दिया था।
लड़की की मां के मुताबिक लड़की रात में अपने घर में बराम्दे में लेटी थी, सुबह उसकी बॉडी लटकी हुई मिली। इसके बाद मां ने अपने बेटे को बताया फिर पुलिस को सूचना दी गई।
अब उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के पैनल से कराया जा रहा है और उसकी वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी। वहीं धमकी मिलने की बात पर उन्होंने कहा कि लड़की के परिजनों का कहना है कि आरोपी के भाई ने समझौते के लिए धमकाया था। उनका कहना है कि धमकी का पहले वाली घटना से सीधा संबन्ध नहीं समझ आ रहा है क्योंकि नामजद आरोपी तो जेल में है और अब अगर वो लोग समझौता करना चाहें भी तो कुछ नहीं हो सकता क्योंकि एफआईआर रिकॉर्डेड हैं, लड़की का बयान का वीडियो और प्रिंट भी रिकॉर्डेड है और मेडिकल भी कराया जा चुका है। लिहाजा अब समझौता तो हो ही नहीं सकता।
चोटों की बात स्वीकारी
जब मेडिकल रिपोर्ट पर सवाल उठने की बात की गई तो आईजी ने बताया कि मैंने खुद मेेडिकल रिपोर्ट देखी है। उसमें लड़की के सामान्य चोटों की पुष्टि तो हुई है लेकिन प्राइवेट पार्ट में किसी तरह की चोट की पुष्टि नहीं हुई है। हो सकता है उसके साथ उन लोगों ने मारपीट की हो। उस रिपोर्ट में डॉक्टर ने रेप का कोई ओपिनियन नहीं दिया है। जब सप्लीमेंट्री रिपोर्ट में डॉक्टर ओपिनियन देते हैं। लेकिन हमारे लिए एफआईआर और लड़की का बयान महत्वपूर्ण है। उनका कहना है चोटों के निशान देखकर हो सकता है कि उसके साथ रेप की कोशिश की गई हो। इन बिंदुओं को देखकर ही अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो