scriptराशन के लिए धूप में लाइन में खड़ी महिला की मृत्यु, परिजनों ने कहा दो दिन से लगवाए चक्कर | woman standing in queue in hot sun for ration faint and died | Patrika News
बदायूं

राशन के लिए धूप में लाइन में खड़ी महिला की मृत्यु, परिजनों ने कहा दो दिन से लगवाए चक्कर

उत्तर प्रदेश के बदायूं में राशन की दुकान पर चावल लेने के लिए खड़ी महिला की मौत हो गई

बदायूंApr 18, 2020 / 04:32 pm

Karishma Lalwani

राशन के लिए धूप में लाइन में खड़ी महिला की मृत्यु, परिजनों ने कहा दो दिन से लगवाए चक्कर

राशन के लिए धूप में लाइन में खड़ी महिला की मृत्यु, परिजनों ने कहा दो दिन से लगवाए चक्कर

बदायूं. उत्तर प्रदेश के बदायूं में राशन की दुकान पर चावल लेने के लिए खड़ी महिला की मौत हो गई। राशन के लिए महिला घंटों धूप में खड़ी रही और बाद में गश्त खाकर गिर गई। इसके बाद परिजन अस्पताल तो ले गए उससे पहले महिला ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला को दो दिन से चक्कर लगवाए जा रहे थे।
बीच रास्ते तोड़ा दम

बदायूं के सालारपुर ब्लाक के गांव मोहदीन नगर की राशन गांव निवासी शमीम बानो (40 वर्ष) एक किलोमीटर चलकर प्रहलादपुर में राशन की दुकान पर चावल लेने पहुंची थी। तीन घंटे तक धूप में लाइन लगाकर खड़े रहने के कारण शमीम बेहोश होकर गिर पड़ी। सूचना पर पहुंचे परिजन उसे लेकर कुंवर गांव पहुंचे। यहां डाक्टर ने महिला को बदायूं के दूसरे अस्पताल में रेफर किया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। घटना के बाद कार्डधारकों और परिजनों ने मौके पर हंगामा काटा। राशन वितरण के वक्त पर्यवेक्षक मौजूद नहीं थे। सूचना पर डीएसओ, निरीक्षक मौके पर पहुंचे। उन्होंने मामले की जांच की। जांच में ये बात सामने आई कि महिला पीएचएच कार्डधारक थी और सर्वर धीमा होने से उसे राशन मिलने में देरी हुई। हालांकि, परिजनों का आरोप है कि शमीम बानो दो दिन से चावल लेने को गांव से आ रहीं थीं। उसे चावल नहीं दिया गया।

Home / Budaun / राशन के लिए धूप में लाइन में खड़ी महिला की मृत्यु, परिजनों ने कहा दो दिन से लगवाए चक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो