scriptशराब पीने से एक व्यक्ति की मौत, शराब माफिया हिरासत में | death due to alcohol in bulandshahar | Patrika News
बुलंदशहर

शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत, शराब माफिया हिरासत में

गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया

बुलंदशहरJul 31, 2017 / 01:45 pm

sharad asthana

bulandshahar

bulandshahar

बुलंदशहर। शराब पीने से एक युवक की मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया। गुस्साए लोगों ने शराब के ठेके को भी तोड़ डाला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गुस्साए लोगो को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामला बुलंदशहर कोतवाली देहात थाना क्षेत्र के गांव मिर्जापुर का है। मिर्जापुर निवासी कमल सिंह (35) की शराब पीने की वजह से मौत हो गई। कमल सिंह की मौत से गुस्साए लोगों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया और जमकर हंगामा किया। साथ ही गुस्साए लोगों ने शराब के ठेके को भी तोड़ डाला। पुलिस ने गुस्साए लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने आरोपी शराब माफिया को भी अपनी हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। लोगों का आरोप है की व्यक्ति की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। लोगों ने शराब बेचने वाले सेल्समैन को शव के पास बैठाकर शराब के जहरीली होने का रीयल्टी टेस्ट भी कराया।

बता दे कि सुप्रीम कोर्ट के नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे से शराब के ठेके हटाने के फैसले के बाद भी हाईवे से सटे ज़्यादातर गांवों में शराब माफिया सक्रिय हैं। यहां लोगों को ज़हरीली शराब बेचने में भी कोई गुरेज नहीं समझते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि डायल 100 पुलिस शराब माफिया से उगाही करती है और उसके बदले में माफिया को संरक्षण देती है, जिसके चलते युवक की मौत हुई है। आपको बता दें कि ये पहला मामला नहीं है जब बुलंदशहर पुलिस पर ऐसे आरोप लग रहे हों। पहले भी इस गांव में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की जान जा चुकी हैं। सीओ आलोक सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा है। मामले की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारण का पता चल पायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो