scriptबुलंदशहर में कार-बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, जरा सी गलती के चलते हुई 4 लोगों की मौत | 4 died in a road accident | Patrika News
बुलंदशहर

बुलंदशहर में कार-बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, जरा सी गलती के चलते हुई 4 लोगों की मौत

Highlights
-बाइक सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था
-टक्कर के बाद कार सड़क किनारे बिजली के खंभे से जा टकराई
-घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची

बुलंदशहरAug 28, 2020 / 05:44 pm

Rahul Chauhan

photo6217540059968678430.jpg
बुलंदशहर। जनपद के बीबीनगर- गुलावठी मार्ग पर गुरुवार शाम को कार और बाइक में भिड़ंत हो गई, जिसमें बाइक सवार दो युवकों वा कार में सवार दोनों युवकों की मौत हो गई। बाइक पर सवार दोनो व्यक्ति बीबीनगर थानाक्षेत्र के गांव गंगावली के निवासी थी जिसमें एक युवक 55 वर्षीय मसकूर और दूसरा युवक 50 वर्षीय जाहिद बाइक से गांव परतापुर स्थित पेट्रोल पंप से पेट्रोल डलवाकर वापस लौट रहे थे। दोनों ही पेट्रोल पंप से कुछ ही दूर पहुंचे थे कि बीबीनगर की तरफ से आई एक कार ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी की कार से भिड़ते ही दोनों बाइक सवार युवक मकसूर और जाहिद उछलकर सड़क पर जा गिरे और वहीं पर उनकी मौत हो गई।
बता दें कि दोनों ही वहीं इस घटना के बाद उस रास्ते पर तकरीबन आधे घंटे तक आवाजाही रूक गई और वहीं पर जाम रहा लगा। इस मामले पर एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चारों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बाइक सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। वहीं इस टक्कर के बाद कार सड़क किना बिजली के खंभे से जा टकराई और उस टक्कर में गांव असावर निवासी 28 वर्षीय प्रवीण कुमार और 30 वर्षीय संदीप की भी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और पुलिस ने कार के शीशे तोड़कर दोनों शव बाहर निकाले। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो उन्होंने बताया कि जिस कार से ये टक्कर हुई है उसके पीछे प्रधान लिखा था।
बाइक सवारों ने नहीं पहना था हेलमेट

थानाक्षेत्र के बीबीनगर-गुलावठी मार्ग पर गुरुवार को हुआ हादसा जिसमें 4 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। लेकिन वहीं पर यदि बाइक पर सवार दोनों युवक हेलमेट लगाए होते और जो बाइक चलाते समय नियम बनाए गए हैं उनका पालन करते तो शायद उनकी जान बच सकती थी। हादसे के वक्त वहां पर मौजूद लोगों ने बताया कि दोनों ही बाइक सवार युवकों ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। वहीं एसपी सिटी के अनुसार भी उनको हादसे के बाद उस मौके पर कोई भी हेलमेट नहीं मिला है।
सड़क पर था अंधेरा

बता दें कि ये घटना देर शाम की है और उस वक्त बहुत ही हल्की रोशनी थी और सड़क पर कोई लाइट नहीं जल रही थी। इस घटना का संज्ञान लेते हुए एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि घटना शाम के समय हुई है और उस वक्त हल्की रोशनी थी। घटनास्थल वाली जगह पर ना तो कोई रोड लाइट थी और ना ही किसी प्रकार की अन्य कोई रोशनी क्योंकि उस घटनास्थल वाली जगह पर जंगल पड़ता है, और यही वजह है कि यहां पर कोई लाइट की व्यवस्था भी नहीं है।
तेज रफ्तार के चलते हुआ हादसा

एसपी सिटी ने बताया कि भले ही उस सड़क पर लाइट की व्यव्सथा ना हो लेकिन रोड़ इतनी चौड़ी है कि उससे दो गाड़िया आराम से निकल सकती हैं, लेकिन कार की तेज रफ्तार के चलते ये हादसा हआ। कार इतनी तेज रफ्तार में आ रही थी कि वह बैलेंस नहीं बना पाई जिसके चलते उसने पहले बाइक सवारों को टक्कर मारी और फिर बिजली के खंभे से जा टकराई।
रास्ते में नहीं कोई चौकी

बता दें कि कार सवार दो युवकों में से एक युवक पुलिस कर्मी था और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार को पुलिस वर्दी पहने युवक चला रहा था। वहीं जिस जगह पर यह हादसा हुआ है वहां से लेकर बीबीनगर के बीच केवल एक ही थाना पड़ता है। इस मार्ग पर घटनास्थल के आसपास कोई पुलिस चौकी मौजूद नहीं है, इसलिए संभव है कि रास्ते में किसी पुलिसकर्मी ने कार को नहीं रोका होगा।
कार में दिल्ली पुलिस का जवान भी था

इस हादसे की जांच के दौरान पता चला कि कार में कुल 3 लोग सवार थे, जिसमें से एक युवक दिल्ली पुलिसस का सिपाही था। कार में सवार संदीप और श्रवण के अलावा दिल्ली पुलिस का सिपाही कपिल भी घटना स्थल से काफी दूर घायल अवस्था में पाया गया। कपिल को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि पुलिस ने कपिल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है लेकिन कोई अधिकारी इस संबंध में कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है।

Home / Bulandshahr / बुलंदशहर में कार-बाइक में जबरदस्त भिड़ंत, जरा सी गलती के चलते हुई 4 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो