scriptबुलंदशहर हिंसा: पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने, मचा हड़कंप | Bulandshahar violance: Big negligence of police came in light | Patrika News
बुलंदशहर

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने, मचा हड़कंप

आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की ओर से सोशल मीडिया पर जारी 18 आरोपियों की लिस्ट में बेकसूर की लगा दी फोटो

बुलंदशहरDec 15, 2018 / 05:48 pm

Iftekhar

Bulandshahar violance

बुलंदशहर हिंसा: पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने, मचा हड़कंप

बुलंदशहर. स्याना क्षेत्र में कथित गोकशी के नाम पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। आरोपियों को पकड़ने में असफल रही पुलिस ने सोशल मीडिया पर 18 आरोपियों की जो लिस्ट जारी की है, उसमें वांटेड लिस्ट में लगाए गए फोटो में आरोपी नंबर 2 विशाल त्यागी के नाम पर बुलंदशहर के शिकारपुर निवासी युवक की फोटो लगाकर वायरल कर दिया है। पुलिस की इस हरकत से एक निर्दोष की पूरे सामज में फजीहत हो रही है। इससे परेशान होकर उस शख्स ने जब एडीजी मेरठ प्रशांत कुमार से गुहार लगाई, तब जाकर बुलंदशहर पुलिस ने असली आरोपी की फोटो लगाकर पोस्ट को फिर से वायरल किया।

vikas accuse of bulandshahar

दरअसल, बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र में हुई हिंसा के आरोपियों को पकड़ने में नाकाम पुलिस ने अब सोशल मीडिया का सहारा लिया है। पुलिस ने अब 18 आरोपियों के फोटो उनके नाम के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी है। साथ ही आरोपियों के बारे में बताने की अपील की है। इस पर कई अधिकारियों के फोन नंबर भी दिए गए हैं, जिसपर कॉलकर जानकारी दी जा सकती है। इसके साथ ही पुलिस ने बताया कि जानकारी देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। जारी किए गए फ़ोटो में मुख्य आरोपी योगेश राज और शिखर अग्रवाल के फोटो भी शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के घर के बाहर कुर्की का नोटिस भी चस्पा कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः योगी राज में इस जिलाधिकारी ने खुलेआम दिए वसूली के निर्देश, अफसरों में हड़कंप

इससे पहले एसटीएफ के साथ बुलंदशहर पुलिस ने एक और आरोपी रमेश जोगी को गिरफ्तार किया। आरोपी रमेश जोगी चिगरावठी गांव का निवासी है। वह 27 नामजद आरोपियों में से एक था। वहीं, वीडियो के आधार पर पुलिस ने एक पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या किए जाने के मामले में आरोपी सैनिक जीतेन्द्र उर्फ जीतू फौजी को गिरफ्तार कर 14 दिन के लिए हिरासत में भेज दिया था।

बड़ी खबरः 5 राज्यों में भाजपा को मिली करारी हार के बाद अब यूपी में भी सवर्ण विरोध में फूकेंगे बिगुल

बता दें कि बुलंदशहर में 3 दिसंबर को हुई गोकशी के शक हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली लगने से मौत हो गई थी जबकि 18 वर्षीय युवक सुमित कुमार की भी मौत हुई थी। हालांकि बुलंदशहर पुलिस ने हिंसा के बाद गोकशी के मामले में 7 लोगों के खिलाफ नामरजद एफआइआर दर्ज की थी और हिंसा और इस्पेक्टर की हत्या के मामले में 27 आरोपियों समेत 50 अज्ञात को नामजद किया गया था। पुलिस ने गोकशी के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जबकि हिंसा के मामले में अब तक 13 लोगों को जेल भेजा गया है, नाम दर्ज की बात करें तो नाम दर्ज आरोपियों में जीतू की गिरफ्तारी अभी हो पाई है जबकि एफआईआर में योगेश राज आरोपी नंबर एक है, जीतू के अलावा ज्यादातर लोगों को वीडियो के आधार पर जेल भेजा गया। इसके साथ ही पुलिस ने इन दिनों मैं अलग-अलग वीडियो में दंगाइयों की पहचान कर उन्हें तस्दीक किया है पुलिस ने इन उपद्रवियों के खिलाफ कुर्ती के नोटिस चस्पा करने शुरू कर दिए हैं।

यह भी पढ़ेंः चौपाल में पहुंची प्रमुख सचिव के सामने ग्रामीणों ने कर दिया ये काम, अफसर रह गए हक्के-बक्के

एडीजी मेरठ जोन, प्रशांत कुमार ने बताया कि बवाल के वीडियो में आ रहे बवालियों को चिन्हित किया जा रहा है। कुछ नए नाम भी सामने आ रहे हैं। इंस्पेक्टर को गोली किसने मारी, इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है। जांच अभी जारी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो