scriptBulandshahr: योगी सरकार ने आशा संगनियों को दिए स्‍मार्ट फोन | bulandshahr cmo distribute smart phones to asha sangini | Patrika News

Bulandshahr: योगी सरकार ने आशा संगनियों को दिए स्‍मार्ट फोन

locationबुलंदशहरPublished: Dec 05, 2019 10:33:39 am

Submitted by:

sharad asthana

Highlights

Bulandshahr की 115 आशा संगनियों को मिला स्मार्ट फोन
Bulandshahr की Asha Sangini अब रहेंगी Online
अब आसानी व तेजी से कर सकेंगी रिपोर्टिंग

 
 

asha sangini bulandshahr
बुलंदशहर। उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandshahr) जनपद की आशा संगिनी (Asha Sangini) भी अब ऑनलाइन (Online) रहेंगी। सरकार की ओर से जनपद में 115 आशा संगिनियों को स्मार्ट फोन (Smart Phone) उपलब्ध कराए गए हैं। बुधवार को बीबी नगर ब्लॉक पर को मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) के कार्यालय में जनपद की आशा संगनियों को स्मार्ट फोन बांटे गए।
यह भी पढ़ें

Delhi NCR Weather: तापमान ने तोड़ा सात साल का रिकॉर्ड, इस दिन 7 डिग्री तक गिरेगा पारा

हाईटेक बनाने के मकसद से दिए स्मार्ट फोन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. केएन तिवारी ने बताया राज्‍य सरकार द्वारा स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए आशा कार्यकर्ताओं को तैनात किया गया है। स्वास्थ्य सेवाएं आम लोगों तक पहुंचाने में आशा कार्यकर्ता और आशा संगनियों की अहम भूमिका है। उनके काम को सुविधा जनक और हाईटेक बनाने के लिए शासन ने स्मार्ट फोन दिए हैं। इससे वह रिपोर्टिंग आसानी व तेजी से कर सकेंगी।
img-20191204-wa0071.jpg
सीएमओ ने दी यह हिदायत

कार्यक्रम के दौरान सीएमओ ने आशा संगनियों से कहा कि वे गैर संचारी रोगों से संबंधित जानकारियां स्मार्ट फोन में एनसीडी ऐप में भरें। काम की निगरानी और सुरक्षा के लिए डिवाइस में जीपीएस लगा हुआ है। उन्होंने आशा संगनियों से कहा कि स्मार्ट फोन सरकारी संपत्ति है। उसे संभालकर रखें। इसका दुरुपयोग हरगिज न करें।
यह भी पढ़ें

20 दिन से गायब किशोरी आश्रम में रहती मिली, पड़ोसी से 500 रुपये उधार लेकर छोड़ दिया था घर

आशा कार्यकर्ताओं को भी मिलेंगे स्मार्ट फोन

इस दौरान डीसीपीएम कुलदीप चौहान ने बताया कि जनपद में आशा संगनियों के बाद अब हेल्थ एंड वेलनेस सेंटरों के दायरे में काम करने वाली आशा कार्यकर्ताओं को भी स्मार्ट फोन मिलेंगे। उन्होंने बताया कि गैर संचारी रोगों के अलावा मातृ एवं शिशु मृत्यु, गर्भवती महिलाएं, परिवार नियोजन, जननी सुरक्षा और प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना की जानकारी भी स्मार्ट फोन से भेजी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो