scriptDSO Raid : गोदाम में तैयार होता था नकली पेट्रोल, तीन हजार लीटर तेल बरामद | Fake petrol was prepared in the Godown, 3 thousand liters of petro rec | Patrika News

DSO Raid : गोदाम में तैयार होता था नकली पेट्रोल, तीन हजार लीटर तेल बरामद

locationबुलंदशहरPublished: Dec 29, 2021 01:47:47 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

DSO Raid : जिले के ग्रामीण इलाकों में नकली पेट्रोल बड़े पैमाने पर बिक रहा था। ये नकली पेट्रोल गोदाम में तैयार किया जा रहा था। इसके बाद ये ग्रामीण इलाकों की दुकानों में सप्लाई किया जा रहा था। जहां से इसको वाहन चालकों को बेचा जा रहा था। ये नकली पेट्रोल पुलिस की शह पर बिक रहा था।

DSO Raid : गोदाम में तैयार होता था नकली तेल, तीन हजार लीटर पेट्रोल बरामद

DSO Raid : गोदाम में तैयार होता था नकली तेल, तीन हजार लीटर पेट्रोल बरामद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
बुलंदशह . DSO Raid : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम पेट्रोल बेचा जा रहा था। ग्रामीणों ने जब ये पेट्रोल अपने वाहनों में डलवाया तो पता चला ये नकली पेट्रोल है। इन नकली पेट्रोल से सैकड़ों वाहनों के इंजन खराब हुए तो उन्होंने इसकी शिकायत थाना पुलिस को की। लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई।
ग्रामीणों ने जब आपूर्ति विभाग को इसकी शिकायत की और विभाग ने इसकी जांच की तो शिकायत की पुष्टि के बाद छापा मारा गया। जिसमें जिले के अमरगढ़ और जहांगीराबाद इलाकें में बड़े पैमाने पर नकली पेट्रोल बिक्री की शिकायत सही पाई गई। इसके बाद आपूर्ति विभाग द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी में आपूर्ति विभाग की टीम ने एक गोदाम में तीन हजार लीटर नकली पेट्रोल बरामद किया। इस दौरान एक आरोपी भी पकड़ा गया। जिसे पुलिस के हवाले कर दिया।
यह भी पढ़े : गोलियों की बौछार के बीच बचाई जान,फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस छानती रही खाक

जिले के ग्रामीण क्षेत्र के लोग लगातार पुलिस व जिला आपूर्ति विभाग से नकली पेट्रोल बिकने शिकायत कर रहे थे। लेकिन शिकायत के बाद भी थाना पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही थी। इसके बाद सक्रिय हुई जिला आपूर्ति विभाग की टीम ने अमरगढ़ गांव स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। जहां पेट्रोल में साल्वेंट और अन्य रसायनिक पदार्थ मिलाकर नकली पेट्रोल बनाया जा रहा था। छापेमारी में टीम को मौके से तीन हजार लीटर नकली पेट्रोल और कैंटर मिला।
इस दौरान एक आरोपी भी पकड़ा गया जो कि गोदाम को किराए पर लेकर नकली पेट्रोल तैयार कर रहा था। आरोपी का नाम किशनपाल है। आरोपी किशनपाल ने पूछताछ में बताया कि वह पुलिस को प्रतिमाह खर्चा देता था और रात में नकली पेट्रोल बनाकर सप्लाई करता था। पूर्ति निरीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि नकली पेट्रोल जिले के ग्रामीण इलाकों में दुकानों,मिस्त्रियों और चालकों को बेचा जा रहा था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो