scriptAir Pollution: अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, डॉक्टर बोले- 70 फीसदी लोगों को हो रही आंखों में जलन, देखें वीडियो | increase in number of patients due to pollution | Patrika News
बुलंदशहर

Air Pollution: अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, डॉक्टर बोले- 70 फीसदी लोगों को हो रही आंखों में जलन, देखें वीडियो

Highlights:
-प्रदूषण के चलते जिला अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है
-जिला अस्पताल में ज्यादातर मरीज आंखों में जलन और सांस की बीमारी की शिकायत लेकर आ रहे हैं
-वहीं प्रशासन द्वारा प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई की जा रही है

बुलंदशहरNov 03, 2019 / 04:05 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2019-11-03_15-49-39.jpg
बुलंदशहर। दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में लगातार प्रदूषण बढ़ता ही जा रहा है। जिसके चलते बुलंदशहर जिलाधिकारी पराली जलाने वाले और प्रदूषण फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की बात कर रहे हैं। साथ ही कई ऐसे लोगों पर कार्रवाई भी की गई है जिन्होंने प्रदूषण फैलाया है। वहीं अस्पतालों में सांस के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है।
यह भी पढ़ें

इस जिले में 1500 के पार पहुंचा AQI तो 5 नवंबर तक बंद हो गए स्‍कूल, फ्लाइट भी कैंसल

दरअसल, प्रदूषण के चलते जिला अस्पताल और प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिला अस्पताल की बात करें तो 100 मरीजों में से ज्यादातर मरीज आंखों में जलन और सांस की बीमारी की शिकायत लेकर आ रहे हैं। इस मामले में अस्पताल में आई मरीज हनीफ और इमरान का कहना है कि जब से प्रदूषण बढ़ा है तब से सांस लेने में और आंखों में जलन हो रही है। जिसके कारण जिला अस्पताल में दवाई लेने आए हैं।
यह भी पढ़ें

दो नेताओं ने भरवाया 22 लाख का Petrol और नहीं दिए पैसे, मैनेजर ने उठाया खतरनाक कदम

वहीं स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो 70% मरीज आंखों में जलन सांस की बीमारी और हार्ट पेशेंट वाले आ रहे हैं। वहीं कुछ मरीज बुखार के भी आ रहे हैं। उधर, जिलाधिकारी रविंद्र कुमार का कहना है कि सभी एसडीएम को पराली जलाने वाले और प्रदूषण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हुए हैं। बुलंदशहर की जनता से अपील है कि कोई भी प्रदूषण ना फैलाएं। अगर कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Bulandshahr / Air Pollution: अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या, डॉक्टर बोले- 70 फीसदी लोगों को हो रही आंखों में जलन, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो