scriptVideo: सरकारी स्‍कूल की महिला टीचर उठाती हैं इतना वजन, पहलवानों के भी उड़ जाएंगे होश | International Power Lifter Gita Tewatia is Teacher In Bulandshahr | Patrika News
बुलंदशहर

Video: सरकारी स्‍कूल की महिला टीचर उठाती हैं इतना वजन, पहलवानों के भी उड़ जाएंगे होश

Highlights

Bulandshahr DM ने दिया 25 हजार रुपये का चेक
गुलावठी ब्‍लॉक में जूनियर हाईस्‍कूल में टीचर हैं गीता
नेशनल बेंच प्रेस प्रतियोगिता में भी जीता था मेडल

बुलंदशहरFeb 03, 2020 / 01:37 pm

sharad asthana

gita.jpg
बुलंदशहर। डीएम रविन्द्र कुमार ने सोमवार को जनपद के दो खिलाड़ियों को जिला खेलकूद प्रोत्साहन समिति की ओर से 25-25 हजार रुपये का चेक प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया है। दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिताओं में चयन हुआ है। इनमें से एक गीता तेवतिया हैं, जो जूनियर हाईस्‍कूल में टीचर हैं जबकि दूसरे खिलाड़ी का नाम हिमांशु उपाध्याय है।
य‍ह भी पढ़ें: किसान की बेटी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर किया कमाल, देखें Video

कबड्डी में नहीं मिली सुविधा तो मुंह मोड़ा

गीता तेवतिया बुलंदशहर के देवीपुरा की रहने वाली हैं। उन्‍होंने पहले कबड्डी में हाथ आजमाया था, लेकिन इस खेल में उन्‍हें कोई सुविधा नहीं मिली। इस कारण उन्‍होंने वर्ष 2015 में कबड्डी से मुंह मोड़ लिया। वर्ष 2017 में उनकी शादी हो गई। फिर उनको गुलावठी ब्‍लॉक के गनौरा शेख में महिला टीचर के पद पर तैनाती मिली। वह वहां पर गेम्‍स टीचर के पद पर तैनात हुईं। इसके बाद वह वेट लिफ्ट‍िंग के क्षेत्र में उतरीं। उन्‍होंने 2018 में फिटनेस सेंटर में पॉवर लिफ्ट‍िंग की ट्रेनिंग शुरू की। पॉवर लिफ्ट‍िंग में वह अब तक कई मेडल जीत चुकी हैं। पिछले साल नवंबर में गीता ने दिल्ली में नेशनल बेंच प्रेस प्रतियोगिता में ब्रांज मेडल जीता था।
अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन

उन्‍होंने 82.5 किलो भारवर्ग में हिस्‍सा लेकर अपना लोहा मनवाया था। अब उनका चयन अंतराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। उन्‍होंने पॉवर लिफ्टिंग में राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतकर अपनी छाप छोड़ी है। एक अघ्‍यापिका की इस हिम्मत और लगन को प्रोत्साहित करने के लिए बुलंशहर डीएम ने उनको 25 हजार रुपये का चेक देकर सम्मानित किया है। पॉवर लिफ्टिंग खिलाड़ी गीता तेवतिया का कहना है कि वह गुलावठी ब्‍लॉक के स्‍कूल में टीचर हैं। उनका चयन पॉवर लिफ्ट‍िंग में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर हुआ है। प्रोत्‍साहन राशि को लेकर उन्‍होंने कहा कि इस खेल में दो-दो लाख खर्च करने पड़ते हैं। इसे राशि से उन्‍हें कुछ मदद मिलेगी। उनका कहना है कि वह 320 किलो वेट उठा लेती हैं।
य‍ह भी पढ़ें: Weather Alert: जनवरी में चार गुना अधिक हुई बारिश, जानिए फरवरी में कैसा रहेगा मौसम

हिमांशु को भी मिली प्रोत्‍साहन राशि

गाती तेवतिया के अलावा खुर्जा निवासी हिमांशु उपाध्याय का किक बॉक्सिंग की अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है। 14 वर्षीय हिमांशु ने किक बॉक्सिंग में राज्य स्तर पर तीन गोल्ड जबकि राष्ट्रीय स्तर पर एक गोल्ड जीता है। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 9 फरवरी से 13 फरवरी तक होने वाली खेल प्रितियोगिता में वह अपना हुनर दिखाते दिखेंगे। डीएम रविंद्र कुमार का कहना है कि जिला प्रशासन की कोशिश है कि खिलाड़ी नाम रोशन करें। इससे पहले भी दो खिलाड़ियों को प्रोत्‍साहन राशि दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो