scriptजानिए, Coronavirus के मरीज को हैंडल करने के लिए UP Police को क्या-क्या चीजें दी गईं | these things are provided to up police to handle coronavirus patients | Patrika News

जानिए, Coronavirus के मरीज को हैंडल करने के लिए UP Police को क्या-क्या चीजें दी गईं

locationबुलंदशहरPublished: Mar 31, 2020 03:47:46 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
-पुलिसकर्मियों को बताया गया कि किस तरीके से संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर उसको हैंडल करना है
-सभी को हेलमेट के साथ प्रॉपर ड्रेस भी मुहैया कराई है
यह भी सिखाया गया कि संक्रमित व्यक्ति को किस तरीके से अस्पताल पहुंचाना है

maxresdefault.jpg
बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में रविवार को एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ पुलिस के अफसर भी मुस्तैद हो गए हैं। बुलंदशहर पुलिस की तरफ से पांच रैपिड एक्शन टीमें गठित की गई हैं।। इन टीमों को बाकायदा सोमवार को पुलिस लाइन में मॉक ड्रिल भी कराया गया।
यह भी पढ़ें

नगीना की मस्जिद में पहुंचे जमात के 8 विदेशी धर्म प्रचारक, मुफ्ती व मौलवी समेत 5 पर केस दर्ज

जिसमें बताया गया है कि किस तरीके से संक्रमित व्यक्ति की सूचना पर उसको हैंडल करना है। इन टीमों के सभी सदस्यों को हेलमेट के साथ प्रॉपर ड्रेस भी मुहैया कराई है और मॉक ड्रिल में यह भी सिखाया गया कि संक्रमित व्यक्ति को किस तरीके से अस्पताल पहुंचाना है। उसके बाद हेलमेट और सभी चीजें को किस तरीके से डिस्पोज भी करना है।
यह भी पढ़ें

निजामुद्दीन तबलीगी जमात मरकज के जलसे में जाने वाले मेरठ जोन के 57 चिन्हित, सभी को लिया गया रडार पर, बाकियों की चल रही तलाश

पुलिसकर्मियों को दी गईं ये चीजें

एसएसपी संतोष कुमार ने बताया कि टीमों का गठन करने का उद्देश्य सिर्फ यह है कि यदि कोई व्यक्ति अस्पताल जाने से मना करता है तो ऐसी स्थिति में पुलिस जवान उसे मोटिवेट कर अस्पताल पहुंचाने का काम करेंगे। बुलंदशहर के सभी 27 थाने और डायल हंड्रेड कर्मियों को कोरोना से बचने के लिए सनराइजर माक्स, डिटोल, साबुन, स्प्रे मशीन, कॉस्टयूम किट भिजवाई गई गई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो