scriptयूपी उपचुनाव: EVM लेकर फरार हुआ विकास प्राधिकरण का जेई, केस दर्ज | UP Byelection JE of Development Authority disappeared with EVM | Patrika News

यूपी उपचुनाव: EVM लेकर फरार हुआ विकास प्राधिकरण का जेई, केस दर्ज

locationबुलंदशहरPublished: Nov 05, 2020 11:07:42 am

Submitted by:

lokesh verma

Highlights
– बुलंदशहर सदर सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान ईवीएम लेकर गायब हो गए थे जेई
– एडीएम प्रशासन के आदेश पर दर्ज की गई रिपोर्ट
– पुलिस ने विकास प्राधिकरण के कार्यालय से बरामद की ईवीएम

Chief Electoral Officer gave instructions for counting votes

मतगणना के बाद विजय जुलुस पर रोक, कोविड को देखते हुए होंगी जरूरी तैयारियां

बुलंदशहर. बुलंदशहर सदर सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान विकास प्राधिकरण के जेई ईवीएम लेकर फरार हो गया है। बताया जा रहा है कि अतिरिक्त ईवीएम देकर जेई की ड्यूटी सलेमपुर थाना क्षेत्र में लगाई थी, लेकिन वह ईवीएम लेकर फरार हो गया। मतदान के बाद देर शाम जेई के फ्लैट पर छापेमारी भी की गई, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद नगर कोतवाली में जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई। हालांकि पुलिस ने जेई के कार्यालय से ईवीएम बरामद कर ली है।
यह भी पढ़ें- मतदान के बाद उपचुनाव में जोरदार वोटिंग से उम्मीदवारों ने किए जीत के दावे

दरअसल, विकास प्राधिकरण के जूनियर इंजीनियर महेश अग्रवाल की ड्यूटी सलेमपुर थाना क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर लगाई गई थी। जेई को सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ एक अतिरिक्त ईवीएम देकर भेजा गया। मतदान केंद्र पर अन्य अधिकारी तो समय से पहुंच गए, लेकिन जेई नहीं पहुंचे। इसके बाद उन्हें तलाश किया गया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल सका। उन्हें फोन किया गया तो वह भी स्विच ऑफ मिला। एडीएम प्रशासन रवींद्र कुमार के आदेश पर दूसरे जेई को महेश के स्थान पर भेजा गया। मतदान के बाद जेई महेश अग्रवाल के फ्लैट पर पुलिस ने छापा मारा, लेकिन वह वहां भी नहीं मिले।
इस संबंध में कोतवाल अखिलेश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि एडीएम प्रशासन के आदेश पर जेई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। अगले दिन बुधवार सुबह विकास प्राधिकरण के कार्यालय से महेश अग्रवाल के साथ ईवीएम बरामद की गई, जिसे पुलिस ने जिला प्रशासन के सामने जमा करा दिया है। हालांकि महेश अग्रवाल को थाने नहीं लाया गया। फिलहाल अधिकारियों ने इस मामले में चुप्पी साध रखी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो