scriptआरयूआईडीपी अधिशासी अभियंता को 17 सीसी का नोटिस, जिला कलक्टर ने माना गंभीर | 17 cc notice to RUIPP executive engineer district collector considered | Patrika News
बूंदी

आरयूआईडीपी अधिशासी अभियंता को 17 सीसी का नोटिस, जिला कलक्टर ने माना गंभीर

जर्जर सडक़ को ठीक नहीं करने को जिला कलक्टर ने गंभीर माना है।

बूंदीFeb 02, 2018 / 09:48 pm

धीरज शर्मा

Sadak

17 cc notice to RUIPP executive engineer district collector considered

बूंदी. बूंदी शहर के देवपुरा से कोटा की ओर जाने वाली सडक़ निर्माण में घटिया सामग्री के उपयोग की शिकायत और जर्जर सडक़ को ठीक नहीं करने को जिला कलक्टर ने गंभीर माना है। जिला कलक्टर शिवांगी स्वर्णकार ने राजस्थान शहरी आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) के अधिशासी अभियंता को 17 सीसीए नोटिस जारी किया है। सडक़ बूंदी शहर को राष्ट्रीय राजमार्ग-५२ से जोड़ती है।सडक़ बनने के बाद ही जर्जर हो गई।

जानकारी के अनुसार अभी हाल यह है कि सडक़ के एक हिस्से से डामर पूरी तरह उखड़ गया। गिट्टी बाहर निकल आई।गहरे गड्ढे हो गए। इसके चलते आए दिन दुपहिया वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। भारी वाहनों के साथ उचट रही गिट्टी से राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पत्रिका ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया है। इस मामले में भाजपा के गौरव शर्मा ने भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो के उपअधीक्षक को परिवाद सौंपा है। सडक़ के जल्द हाल नहीं सुधरने पर उग्र आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

एसीबी में दी थी शिकायत
शहर के देवपुरा से कोटा की ओर जा रही मुख्य सडक के घटिया निर्माण व अभियंताओं के भ्रष्टाचार की भाजपा कार्यकर्ताओं ने जांच की मांग की। सडक़ निर्माण के चंद दिन बाद ही उखड़ गई थी। तब से आज तक सडक़ जर्जर हाल है। इस बात से नाराज भाजपा कार्यकर्ता पूर्व राष्ट्रीय छात्र शक्ति प्रमुख गौरव शर्मा के नेतृत्व में शहर के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय पहुंचे। जहां पर उन्होंने ब्यूरो के उपअधीक्षक के नाम शिकायत सौंपी। जिसमें देवपुरा से रेलवे तिराहे तक हुए घटिया निर्माण के कारण पूरी सडक़ क्षतिग्रस्त होने की बात कही।
जो दुर्घटना का कारण बन रही है। शहर का मुख्य मार्ग होने के बावजूद डेढ़ वर्ष से जिम्मेदार ठेकेदार द्वारा कोई मरम्मत नहीं की गई। इसी ठेकेदार द्वारा बनाई गई सडक़ पर सूर्य मल्लमिश्रण चौराहा व रघुवीर भवन के यहां भी पानी भरा रहता है। सडक़ निर्माण के समय अनदेखी बरती गई। आरयूआइडीपी ने ठेकेदार को सिर्फ नोटिस देकर खानापूर्ति कर ली।

Home / Bundi / आरयूआईडीपी अधिशासी अभियंता को 17 सीसी का नोटिस, जिला कलक्टर ने माना गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो