scriptबस स्टैण्ड के हाल ने किया शर्मसार, व्यावसायिक योजना बनाने के दिए निर्देश | bas staind ke haal ne kiya sharmasaar, vyaavasaayik yojana banaane ke | Patrika News
बूंदी

बस स्टैण्ड के हाल ने किया शर्मसार, व्यावसायिक योजना बनाने के दिए निर्देश

यह शौचालय कितना शर्मसार कर रहा है, इसे तरीके से घुमाव देकर बनाना चाहिए था।

बूंदीMay 22, 2019 / 01:30 pm

पंकज जोशी

bas staind ke haal ne kiya sharmasaar, vyaavasaayik yojana banaane ke

बस स्टैण्ड के हाल ने किया शर्मसार, व्यावसायिक योजना बनाने के दिए निर्देश

बूंदी. यह शौचालय कितना शर्मसार कर रहा है, इसे तरीके से घुमाव देकर बनाना चाहिए था। प्लेटफार्म के बाहर पड़े यह पत्थर किसी को भी चोटिल कर सकते हैं। यह तो रोडवेज बस स्टैण्ड है यहां तो यात्रियों की भीड़ आती है। इन अव्यवस्थाओं को देखना चाहिए। यह बात मंगलवार को बूंदी रोडवेज बस स्टैण्ड पर आई रोडवेज की प्रबंध निदेशक शुचि शर्मा ने यहां मौजूद अधिकारियों से कही।
प्रबंध निदेशक के साथ जिला कलक्टर रुकमणि रियार भी मौजूद थी। प्रबंध निदेशक ने बस स्टैण्ड परिसर की खुदी सडक़ व उखड़े कंकरीट को देखकर हैरानी जाहिर की। उन्होंने कहा कि यह सडक़ कितनी भद्दी लग रही है। प्रबंध निदेशक ने कलक्टर के साथ पूरा परिसर पैदल घूमकर देखा। उन्होंने कहा कि सडक़ की मरम्मत के लिए जल्द ही जयपुर स्तर से व्यवस्था कर दी जाएगी। इसके अलावा बस स्टैण्ड के विकास को लेकर काफी देर तक चर्चा की। प्रबंध निदेशक ने कहा कि बस स्टैण्ड का विकास कैसे किया जाए, इसको लेकर योजना बनाओ। यहां पर आय के क्या स्रोत पैदा किए जा सकते हैं उस पर भी विचार करो। इस दौरान मुख्य प्रबंधक घनश्याम गौड़ ने रोडवेज बस स्टैण्ड के विकास को लेकर पूर्व में बनाए गए प्रस्तावों के बारे में बताया। उनकी मंजूरी को लेकर प्रबंध निदेशक ने जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।
व्यापारियों से करो बात, आय का बढ़े स्रोत
प्रबंध निदेशक ने मुख्य प्रबंधक से कहा कि बस स्टैण्ड पर कॉमर्शियल योजना बनाओ। इसके लिए शहर के व्यापारिक संस्थाओं से बातचीत करो। ताकि वो यहां का प्लान दें। उन्होंने कहा कि शहर में चावल का कारोबार अच्छा है, यहां के चावल व्यापारियों से बात करके उनके लिए कोई योजना बना दो। इस पर मुख्य प्रबंधक ने कहा कि बस स्टैण्ड का बैंक वाला परिसर खाली पड़ा है। जिस पर कॉमर्शियल योजना बन सकती है। जिससे रोडवेज को आय भी होगी। इस पर प्रबंध निदेशक ने जिला कलक्टर से भी इस मसले को लेकर चर्चा की। वहीं प्रबंध निदेशक ने कहा कि परिसर में आगे बहुत जगह है यहां पर किसी भी कंपनी को पेट्रोल व डीजल आउटलेट के लिए भी जगह दे सकते हैं।
लोक परिवहन से खुद निपटो
बस स्टैण्ड पर लोगों ने प्रबंध निदेशक से लोक परिवहन की शिकायत की। लोगों ने कहा कि बस स्टैण्ड के सामने लोक परिवहन खड़ी हो जाती है। जिससे जाम लगता है। इस पर प्रबंध निदेशक ने कहा कि लोक परिवहन से खुद निपटो। इसने विवाद पैदा कर रखा है। इसे आप लोग मिलकर ही हटाया करो। लोक परिवहन के जहां पॉइंट हों वहीं खड़ी होनी चाहिए।
कर्मचारियों ने दिया ज्ञापन
राजस्थान परिवहन निगम संयुक्त कर्मचारी फैडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों ने प्रबंध निदेशक को ज्ञापन दिया। जिसमें उन्होंने कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग की। परिचालकों, बसों व पार्ट्स की कमी के बारे में बताया। सेवा निवृत्त कर्मचारियों ने भी बकाया भुगतान की मांग की। इस दौरान सचिव मोहन जोशी व महामंत्री बद्रीलाल शृंगी मौजूद थे।

Home / Bundi / बस स्टैण्ड के हाल ने किया शर्मसार, व्यावसायिक योजना बनाने के दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो