बस्ती में नहीं पहुंच रहा टैंकर जलापूर्ति को तरस रहें ग्रामीण

भण्डेड़ा क्षेत्र के माधोराजपुरा गांव की बैरवा बस्ती में पन्द्रह दिन से टैंकरों द्वारा जलापूर्ति नही होने से महिलाओं को पानी के लिए भागा दौड़ी करनी पड़ रही है।

By: pankaj joshi

Published: 10 Jul 2019, 01:43 PM IST

भण्डेड़ा क्षेत्र के माधोराजपुरा गांव की बैरवा बस्ती में पन्द्रह दिन से टैंकरों द्वारा जलापूर्ति नही होने से महिलाओं को पानी के लिए भागा दौड़ी करनी पड़ रही है। निकट के गांव में बिजली आपूर्ति होने पर ही खेतों पर पहुंचकर पानी जुटाते है। बीते एक पखवाड़े में गांव में महज दो दिन ही टैंकर पहुंचा है।
जानकारी के अनुसार क्षेत्र की ग्राम पंचायत सादेड़ा में आने वाला माधोराजपुरा गांव के ग्रामीण मोरपाल, ओमप्रकाश, रामलक्ष्मण आदि का कहना है कि बस्ती में जलदाय विभाग के द्वारा पानी की व्यवस्था को लेकर टैंकर से बस्ती में बनी टंकी में पानी भरा जाता था। सभी ग्रामीण टंकी से पानी जुटाते थे। लेकिन पन्द्रह दिन से बस्ती में जलापूर्ति नही होने के कारण ग्रामीणों मशक्ïकत करते हुए प्यास बुझा रहे है। महिलाओं का कहना है की टैंकर जिस दिन नही आता है। उस दिन पानी के लिए सारा काम छोडक़र पानी के लिए मशक्ïकत करनी पड़ती है। गांवों में जलापूर्ति के लिए एकमात्र टैंकर ही सहारा बने हुए है। ऐसे में गांव की समस्या पर विभाग द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है।
विभाग के सहायक अभियंता का कहना है कि संवेदक टैंकर क्यों नही पहुंचा रहा है जानकारी करते है। ग्रामीणों की पानी की मांग जायज है। बस्ती में पानी उपलब्ध करवाया जाएगा।
पीताम्बर मीणा, सहायक अभियंता जलदाय विभाग नैनवां

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned