scriptजांच के किट खत्म, ब्लड बैंक नहीं दे रहा रक्त | Blood donation blood, not over the check kit | Patrika News
बूंदी

जांच के किट खत्म, ब्लड बैंक नहीं दे रहा रक्त

जिला अस्पताल में अव्यवस्थाएं थमने का नाम नहीं ले रही। बीते दो महीनों से खत्म हो रहे ब्ल

बूंदीMay 15, 2018 / 12:39 pm

Nagesh Sharma

Blood donation blood, not over the check kit
बूंदी. जिला अस्पताल में अव्यवस्थाएं थमने का नाम नहीं ले रही। बीते दो महीनों से खत्म हो रहे ब्लड टेस्ट किटों के चलते रोगियों को ब्लड बैंक से अब रक्त मिलना बंद हो गया।रक्त की जांच नहीं होने से ब्लड बैंक की ओर से रोगियों को रक्त देने से साफ इनकार किया जा रहा है। ऐसे में अस्पताल में भर्ती रोगी का उपचार भी प्रभावित हो रहा है। उक्त समस्या काफी समय से जस की तस बनी हुई है, लेकिन अस्पताल प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं जा रहा है। बड़ी संख्या में रोजाना कई रोगियों के परिजनों को कोटा जाकर रक्त लाना पड़ रहा है।
ऑपरेशन में आ रही समस्या
सूत्रों के अनुसार जिला अस्पताल में रोजाना गर्भवती महिलाओं के ऑपरेशन होते हैं। वहीं जनरल ऑपरेशन के भी रोगी सर्जिकल वार्ड में भर्ती हैं। ऐसे में रोगियों को ऑपरेशन से पहले कम से कम एक यूनिट रक्त की व्यवस्था करनी होती है, लेकिन ब्लड बैंक में रक्त जांच किट नहीं होने से सभी रोगियों को रक्त नहीं मिल रहा।
परिजनों की पीड़ा…
पत्नी रामप्यारी सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। मंगलवार को उसका ऑपरेशन करने के लिए चिकित्सक ने बोला है। एक यूनिट रक्त चाहिए, लेकिन ब्लड बैंक से रक्त नहीं दे रहे हैं। ऐसे में रक्त के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। परिजनों से रक्त देने के लिए मना रही हू।
देवकरण गुर्जर, लुहारिया हिण्डोली
पत्नी अजोद गुर्जर सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। मंगलवार को उसका ऑपरेशन करने के लिए चिकित्सक ने बोला है, लेकिन यहां रक्त नहीं मिल रहा। रक्त के लिए इधर उधर भटक्रा पड़ रहा है।
रामनिवास गुर्जर, निवासी गरडदा
पत्नी आपदा बाई सर्जिकल वार्ड में भर्ती है। जहां पर चिकित्सक ने ऑपरेशन के लिए एक यूनिट रक्त लाने के लिए कहा है। तेज गर्मीमें कोटा एमबीएस अस्पताल से रक्त लाने के लिए बोल रहे हैं।
दुर्गालाल गुर्जर, निवासी जावटी कलां

Home / Bundi / जांच के किट खत्म, ब्लड बैंक नहीं दे रहा रक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो