scriptमंडी बंद रखकर जताया आक्रोश, किसान पहुंचे सचिव कार्यालय | Boond News, Bundi Rajasthan News, Mandi, Outrage, Farmers, Welfare Fun | Patrika News
बूंदी

मंडी बंद रखकर जताया आक्रोश, किसान पहुंचे सचिव कार्यालय

कुंवारती कृषि उपज मंडी में किसान कल्याण कोष शुल्क लागू करने की तिथि को लेकर चल रहे विवाद का दूसरे दिन भी निस्तारण नहीं हुआ। यहां व्यापारियों ने सवा घंटे देरी से गेहूं की नीलामी शुरू की।

बूंदीJun 06, 2020 / 10:29 am

Narendra Agarwal

मंडी बंद रखकर जताया आक्रोश, किसान पहुंचे सचिव कार्यालय

मंडी बंद रखकर जताया आक्रोश, किसान पहुंचे सचिव कार्यालय

रामगंजबालाजी. कुंवारती कृषि उपज मंडी में किसान कल्याण कोष शुल्क लागू करने की तिथि को लेकर चल रहे विवाद का दूसरे दिन भी निस्तारण नहीं हुआ। यहां व्यापारियों ने सवा घंटे देरी से गेहूं की नीलामी शुरू की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य सरकार की ओर से लागू की गई किसान कल्याण कोष शुल्क की तिथि को लेकर मंडी सचिव से व्यापारियों ने गुरुवार को जानकारी चाही थी। गुरुवार को सचिव ने आढ़तिया संघ में व्यापारियों की बैठक बुलाकर निर्णय करने का भरोसा दिया था, लेकिन शुक्रवार तक कोई निर्णय नहीं हुआ। ऐसे में सुबह तय समय पर जिंसों की नीलामी शुरू नहीं हुई। ऐसे में आक्रोशित किसान मंडी सचिव कक्ष के बाहर जमा हो गए और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद मंडी सचिव को फोन पर सूचना दी गई। बाद में खरीद शुरू हुई। व्यापार संघ सचिव अवध बिहारी, प्रवक्ता के.के. पोद्दार, उत्तम चंद, प्रदीप ज्ञानचंदानी, राजकुमार सोमानी, हिमांशु सोमानी, सेवकराम ने बताया कि कृषि उपज मंडी की ओर से किसान कल्याण कोष शुल्क लागू करने की तिथि को लेकर राज्य सरकार की ओर से निर्धारित की गई तिथि को सचिव अभी तक नहीं बता सके।
आढ़तिया संघ अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी ने बताया कि सचिव से वार्ता करके उक्त मामले का जल्द निस्तारण करवाएंगे। इस मामले में मंडी सचिव रामविलास यादव ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से तय की गई फीस की अधिसूचना जारी होने के अनुसार ही लागू की गई। फिर भी कहीं कोई वैचारिक मतभेद रहा तो बैठकर निस्तारण करवा दिया जाएगा।

Home / Bundi / मंडी बंद रखकर जताया आक्रोश, किसान पहुंचे सचिव कार्यालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो