scriptबरसाती पानी से फसलें जलमग्न, मुआवजा दिलाने की मांग | Bundi news, Bundi hindi news, Bundi rajsthan news,Rain,Compensation, w | Patrika News
बूंदी

बरसाती पानी से फसलें जलमग्न, मुआवजा दिलाने की मांग

बीजन्ता गांव में बरसाती पानी से खराब हुई फसल को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सरपंच को मौके पर बुलाकर जलमग्न हो रही फसलों को दिखाया व उचित मुआवजा दिलाने की मांग की।

बूंदीAug 23, 2019 / 08:27 pm

पंकज जोशी

Bundi news, Bundi hindi news, Bundi rajsthan news,Rain,Compensation, w

बरसाती पानी से फसलें जलमग्न, मुआवजा दिलाने की मांग

भण्डेड़ा. बीजन्ता गांव में बरसाती पानी से खराब हुई फसल को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सरपंच को मौके पर बुलाकर जलमग्न हो रही फसलों को दिखाया व उचित मुआवजा दिलाने की मांग की। जानकारी के अनुसार क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुढ़ासदावृतिया में आने वाले गांवों में लम्बे समय से बरसात के पानी में डूबी मक्का, उड़द, तिलहन आदि किस्मों की खरीफ फसल खराबे की चपेट में आने से किसानों के सामने संकट खड़ा हो गया है।
परेशान किसानों ने बताया की रबी फसल खराबे की जानकारी के बाद खेल व युवा राज्यमंत्री अशोक चांदना समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने खेतों में पहुंचकर सर्वे किया। वही फरवरी माह में भी गेहूं, जौ, चना, सरसों आदि फसलें ओलावृष्टि की चपेट में आकर नष्ट हो चूकी थी। जिसका भी अभी तक मुआवजा नही मिला है। आक्रोशित किसान परिवार पानी में डूबी फसलों के पास पहुंचकर मौके पर सरपंच को बुलाया। ग्रमीणों ने जलमग्न फसलों को दिखाकर जल्द ही उचित मुआवजा दिलवाने की मांग सरपंच से की है। इस बारे में सरपंच खुशबू चौपदार का कहना कि किसानों की समस्या जायज है रबी की फसलें जो ओलावृष्टि की चपेट में आकर खराब हुई थी उसका भी किसानों को मुआवजा नही मिला है। अभी भी खरीफ की फसल चौपट हो चूकी है।किसानों की समस्या को जिला कलक्टर को अवगत करवाया जाएगा।

Home / Bundi / बरसाती पानी से फसलें जलमग्न, मुआवजा दिलाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो