script35 सौ लीटर वॉश नष्ट, 22 बोतल की जब्त | Bundi News, Bundi Rajasthan News,35 hundred liters,Wash blasted,Confis | Patrika News
बूंदी

35 सौ लीटर वॉश नष्ट, 22 बोतल की जब्त

हथकढ़ शराब के खिलाफ आबकारी व पुलिस की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। गेण्डोली थाना क्षेत्र के मोरखूंदना गांव में आबकारी व गेण्डोली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की।

बूंदीJan 20, 2021 / 06:56 pm

पंकज जोशी

35 सौ लीटर वॉश नष्ट, 22 बोतल की जब्त

35 सौ लीटर वॉश नष्ट, 22 बोतल की जब्त

35 सौ लीटर वॉश नष्ट, 22 बोतल की जब्त
बूंदी. हथकढ़ शराब के खिलाफ आबकारी व पुलिस की कार्रवाई मंगलवार को भी जारी रही। गेण्डोली थाना क्षेत्र के मोरखूंदना गांव में आबकारी व गेण्डोली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान 35 सौ लीटर वॉश नष्ट किया। मौके से अवैध शराब की 22 बोतल भी जब्त की। यहां कार्रवाई की भनक लगते ही आरोपी मौके से फरार हो गए। आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा ने बताया कि गांव में अवैध कच्ची शराब बनाने की शिकायत मिली थी। मौके पर पहुंची टीम को एक खेत में हथकढ़ शराब बनाने के लिए वॉश मिली। जिसे मौके पर ही नष्ट कराया गया। यहां पांच जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया। एक स्थान पर चालूू भट्टी मिली जिसमें शराब का निर्माण चल रहा था। इस दौरान आबकारी निरीक्षक रामसहाय नारेड़ा, माधाराम, गेण्डोली थानाधिकारी विजय सिंह, छीतर लाल आदि मौजूद थे।

अवैध शराब की चौबीस पेटियां जब्त, आरोपी गिरफ्तार
नैनवां. कुम्हारिया में सोमवार रात को शराब बेचने वाले एक जने के बाड़े से पुलिस ने अंग्रेजी व देशी शराब की 24 पेटी जब्त की है। जिनमें 1152 पव्वे निकले। शराब के अवैध आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा तो पुलिस कर्मियों ने पीछा कर दबोच लिया। थानाधिकारी बृजभानसिंह ने बताया कि रमेश कीर के अवैध रूप से शराब बेचने का कारोबार कर रहा था। सोमवार शाम को द्वितीय थानाधिकारी मुकेश यादव, एएसआई जयसिंह मीणा के साथ पुलिस जाप्ते ने कुम्हारिया गांव में दबिश दी तो बाड़े में बड़ी मात्रा में अवैध शराब मिली। शराब की पेटियों को खुले में ही तिरपाल से ढककर रखा हुआ था। आरोपी ने बाड़े को ही अवैध शराब का गोदाम बना रखा था। तिरपाल को हटाया तो 24 पेटियां मिली। जिनमें 20 पेटियां अंग्रेजी शराब की व चार पेटियां देशी शराब की मिली। पेटियों का जब्त कर उनमें रखे पव्वों की गिनती की तो अंग्रेजी शराब की 20 पेटियों में 960 पव्वे निकले व देशी शराब की चार पेटियों में 192 पव्वे निकले। आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगा तो पुलिस कर्मियों ने पीछाकर दबोच लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो