scriptसमर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर दोपहर तक किसानों ने खाए धक्के | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Agriculture Market, Commodities, Sho | Patrika News
बूंदी

समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर दोपहर तक किसानों ने खाए धक्के

बूंदी की पुरानी कृषि उपज मंडी परिसर में संचालित समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर बुधवार को दोपहर एक बजे तक किसानों को अपनी उपज खाली करने की ठोर नहीं मिली।

बूंदीMay 14, 2020 / 10:39 am

Narendra Agarwal

समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर दोपहर तक किसानों ने खाए धक्के

समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर दोपहर तक किसानों ने खाए धक्के

बूंदी. रामगंजबालाजी. बूंदी की पुरानी कृषि उपज मंडी परिसर में संचालित समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर बुधवार को दोपहर एक बजे तक किसानों को अपनी उपज खाली करने की ठोर नहीं मिली। ऐसे में कई किसानों को ट्रैक्टर-ट्रॉलियों का किराया दो दिन का चुकाना पड़ गया।
किसानों ने बताया कि वह टोकन के अनुसार सुबह ही खरीद केंद्र पर पहुंच गए थे, लेकिन दोपहर तक परिसर में रखे गेहूं से भरे कट्टे नहीं हटे। ऐसे में उन्हें उपज खाली करने की ठोर नहीं मिली। किसानों के उपज से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली यहां परिसर में ही खड़े रहे। जब दोपहर तक कोई संतुष्टिपूर्ण जवाब नहीं मिला तो किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। तब दोपहर एक बजे के बाद उन्हें केंद्र में प्रवेश दिया गया। किसान मथुरालाल जाट, महावीर, कन्हैयालाल, रामलाल, भगवान ने बताया कि कई किसान किराए की ट्रॉली लेकर समर्थन मूल्य खरीद केंद्र पर आए थे। ट्रैक्टर चालक खाली करने के लिए परेशान कर रहे थे। कइयों ने तो दोपहरी होने के बाद दो दिन का किराया लेने की शर्त रख दी। केंद्र से जुड़े अधिकारियों को चाहिए कि वह नियमित स्थान को खाली कराएं।

किसानों का गेहूं मौसम खराब होने के चलते बाहर खुले में खाली नहीं करवाया गया। यार्ड में माल का लदान होते ही दोपहर को ट्रॉलियों को खाली करवा दिया। शाम तक सभी किसानों के गेहूं की तुलाई करवा दी। केंद्र पर परेशानी वाली कोई बात नहीं हुई।
मुकेश वर्मा, गुणवत्ता निरीक्षक, एफसीआई, बूंदी

Home / Bundi / समर्थन मूल्य खरीद केन्द्र पर दोपहर तक किसानों ने खाए धक्के

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो