scriptबेजाण नदी की पुलिया हुई क्षतिग्रस्त जिला मुख्यालय से दर्जनों गांवों का कटा सम्पर्क | Bundi news, Bundi rajasthan news,Bejaan River,Culvert,Damaged,Dozens o | Patrika News
बूंदी

बेजाण नदी की पुलिया हुई क्षतिग्रस्त जिला मुख्यालय से दर्जनों गांवों का कटा सम्पर्क

भण्डेड़ा. क्षेत्र में रानीपुरा के निकट बेजाण नदी की पुलिया पर अधिक पानी की आवक होने से रविवार को पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है।

बूंदीSep 15, 2019 / 09:07 pm

पंकज जोशी

बेजाण नदी की पुलिया हुई क्षतिग्रस्त जिला मुख्यालय से दर्जनों गांवों का कटा सम्पर्क

बेजाण नदी की पुलिया हुई क्षतिग्रस्त जिला मुख्यालय से दर्जनों गांवों का कटा सम्पर्क

भण्डेड़ा. क्षेत्र में रानीपुरा के निकट बेजाण नदी की पुलिया पर अधिक पानी की आवक होने से रविवार को पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे बांसी- सांवतगढ मार्ग बन्द हो गया। पुलिया की वजह से ग्रामीण अंचलों का जिला मुख्यालय से भी संपर्क कट गया। लोगों को जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए 100 किमी का अधिक फेरा लगाने की मजबूरी हो चूकी है।
जानकारी के अनुसार बेजाण नदी में अधिक पानी की आवक होने से पुलिया क्षतिग्रस्त हो चूकी है। रानीपुरा निवासी हरिराम गुर्जर, मनोज जैन, हंसराज गुर्जर आदि ग्रामीणों का कहना है कि सांवतगढ, बांसी, सादेडा, मरां, भजनेरी, डोड़ी, गुढासदावृर्तिया, दुगारी, रानीपुरा सहित कई पंचायतों के लगने वाले 50 ग्रामीण अंचलों का आवागमन का रास्ता बन्द गया। जिला मुख्यालय पर पहुंचने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 148डी से होकर हिण्डोली व वहां से बूंदी पहुंचने से ग्रामीणों को समय भी अधिक लगता है व आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ रहा है। क्षतिग्रस्त पुलिया ठीक हो तो ग्रामीण अंचलों को भी अतिरिक्त फेर से राहत मिलेगी।
क्षतिग्रस्त पुलिया के सन्दर्भ में विभाग के अधिकारी का कहना है कि बरसात रूकते ही ग्रेवल डलवा देगें। बन्द मार्ग को शुरू करवाया जाएगा। लेकिन पुलिया पर पानी बन्द होने पर ही स्थाई कार्य हो सकेगा।
राजेन्द्र कुमार शर्मा, अधिषासी अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग नैनवां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो