scriptबेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’ | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Better at work,will get,'CM Police Me | Patrika News
बूंदी

बेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’

कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक जिलों व रेंज स्तर में पुलिस ने क्या किया, किस तहर की पुलिसिंग रही, इस संबंध में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फीडबैक लिया।

बूंदीJun 06, 2020 / 07:31 pm

पंकज जोशी

बेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’

बेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’

बेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’
-वीडियो कॉन्फ्रेसिंग में मुख्यमंत्री ने पुलिस कर्मियों के लिए की कई घोषणाएं
-मुख्यमंत्री ने वीसी के जरिए लिया प्रदेशभर के अधिकारियों से फीडबैक
बूंदी. कोरोना संक्रमण को लेकर अब तक जिलों व रेंज स्तर में पुलिस ने क्या किया, किस तहर की पुलिसिंग रही, इस संबंध में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फीडबैक लिया। मुख्यमंत्री गहलोत जयपुर से सीधे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों से जुड़े। सीएम की वीसी में पहली बार एसएचओ स्तर के अधिकारी भी शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जहां कोरोना संक्रमण का प्रभाव ज्यादा है, वहां के पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली। बूंदी में कोरोना संक्रमण ज्यादा नहीं फैलने पर किसी भी तरह का फीडबैक नहीं लिया। हालांकि मुख्यमंत्री ने बूंदी जिले में कोरोना महामारी संक्रमण के कम फैलने पर बूंदी पुलिस की तारीफ की। करीब तीन घंटे से अधिक चली वीसी में हाड़ौती से दो ही पुलिस अफसरों से मुख्यमंत्री ने संवाद किया। मुख्यमंत्री ने वीसी के दौरान पुलिस अफसरों व पुलिस कर्मियों के लिए कई घोषणाएं की। साथ ही बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने कोरोना महामारी संक्रमण में बेहतर काम करने वाले अफसरों की तारीफ की। कोटा रेंज से कोटा सिटी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सैनी व पिड़ावा एचएचओ से मुख्यमंत्री ने संवाद किया। वीसी में पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, पुलिस उप अधीक्षक मनोज कुमार शर्मा, एसटी-एससी सेल उपअधीक्षक दीपक मीणा आदि मौजूद थे।
एसएचओ का रहा अहम रोल
मुख्यमंत्री की वीसी में पहली बार एसएचओ स्तर के अधिकारी शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने कहा कि फिल्ड में थानाधिकारी की ही मुख्य भूमिका रही। उन्हें अच्छे काम के लिए उत्साहित किया।
विशेष रोडवेज पास
मुख्यमंत्री ने वीसी के दौरान सीएम पुलिस पदक देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना महामारी संक्रमण में बेहतर ड्यूटी करने वाले अफसरों को ‘सीएम पुलिस पदक’ से नवाजा जाएगा। साथ ही पुलिस कर्मियों के लिए विशेष रोडवेज पास की भी बैठक के दौरान घोषणा की गई। हाऊसिंग बोर्ड में पुलिस के लिए आवास देने की बात कही।
सीनियर अधिकारी जूनियर को करें मोटिवेंट
मुख्यमंत्री गहलोत ने आत्महत्या के मामले में गहरी चिंता व्यक्त की। सीएम ने कहा कि पुलिसकर्मी मानसिक दबाव से बचें। उन्होंने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर अपने जूनियर्स का हौसला बढ़ाए, उनकी समस्याओं का निदान करें। उन्हें बुलाकर सुनें।

Home / Bundi / बेहतर काम पर मिलेगा ‘सीएम पुलिस पदक’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो