संगीतमय भागवत कथा पर निकाली कलश यात्रा

pankaj joshi | Updated: 26 Jul 2019, 12:40:48 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

कस्बे के नसियां बालाजी मंदिर पर संगीतमय द्वितीय श्रीमदभागवत कथा ज्ञानयज्ञ सप्ताह के शुभारम्भ पर गुरुवार को कलशयात्रा निकाली गई।

संगीतमय भागवत कथा पर निकाली कलश यात्रा
देई. कस्बे के नसियां बालाजी मंदिर पर संगीतमय द्वितीय श्रीमदभागवत कथा ज्ञानयज्ञ सप्ताह के शुभारम्भ पर गुरुवार को कलशयात्रा निकाली गई। कलशयात्रा प्रकाशी कुई से शुरू होकर लोहडी चौहटी, घास का दरवाजा, मेन बाजार, नई सब्जीमंडी होते हुए नसियां बालाजी के स्थान पर पहुंची। यात्रा में आगे की ओर धर्मध्वज पताका लिए युवक चल रहे थे। भजनों की धुन पर महिलाओं, युवक व युवतियों ने जमकर नृत्य किया। प्रतिदिन कथा का वाचन वृन्दावन धाम आचार्य घनश्यामदासशरण करेंगे। इस अवसर पर बालाजी की प्रतिमा का विशेष साज शृंगार किया गया।
वार्षिक धार्मिक आयोजन में उमड़े लोग
देई. कस्बे में मीणा समाज की ओर से अच्छी बरसात व खुशाहाली की कामना को लेकर क्षेमकरी मातेश्वरी के यहां वार्षिक धार्मिक आयोजन किया गया। समाज ने कलश यात्रा निकाली, जो मीणा समाज धर्मशाला से शुरू होकर चारभुजा मंदिर, मेन मार्केट, विवेकानन्द सर्किल होते हुए क्षेमकरी मातेश्वरी मंदिर पहुंची। यहां माताजी के भोग लगाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned