scriptभागवत कथा के दौरान निकाली कलशयात्रा | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Bhagwat, Katha,Kalash, Yatra,Sri Kris | Patrika News
बूंदी

भागवत कथा के दौरान निकाली कलशयात्रा

गुढ़ा बांध पंचायत के ग्राम तूरकड़ी में श्रीकृष्ण गोशाला एवं पशु सेवा समिति की ओर से गोशाला परिसर में शनिवार से कलशयात्रा के साथ संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का आगाज हुआ।

बूंदीDec 14, 2019 / 10:24 pm

पंकज जोशी

भागवत कथा के दौरान निकाली कलशयात्रा

भागवत कथा के दौरान निकाली कलशयात्रा

बड़ानयागांव. गुढ़ा बांध पंचायत के ग्राम तूरकड़ी में श्रीकृष्ण गोशाला एवं पशु सेवा समिति की ओर से गोशाला परिसर में शनिवार से कलशयात्रा के साथ संगीतमय श्रीमद भागवत कथा का आगाज हुआ। कलशयात्रा विधिवत पूजा-अर्चना के साथ चारभुजानाथ मंदिर से बैंडबाजे के साथ शुरू हुई, जो गांव के मुख्य मार्गो से होकर कथा स्थल पर पहुंची। कलश यात्रा में महिलाएं नाचती हुई चल रही थी। वहीं कलश यात्रा का जगह-जगह श्रद्धालुओं ने पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। पहले दिन कथावाचक पंडित शिवलहरी गौतम ने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा श्रवण से सभी कष्टों का निवारण होता है। श्रीमद्भागवत कथा मानव को मृत्यु के भय से मुक्त कर देती है। उन्होंने कहा कि जिन पर परमात्मा की विशेष कृपा हुई है, उन्हें ही कथा श्रवण का अवसर प्राप्त होता है। जीव ईश्वर का स्वरूप होते हुए भी ईश्वर को पहचानने का प्रयत्न नहीं करता है। इसी कारण उसे आनंद की प्राप्ति नहीं होती है। भागवत जीवन दर्शन का ग्रंथ है। यह जीवन जीने की कला का मार्ग दर्शन करता है। कथा आरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया।

Home / Bundi / भागवत कथा के दौरान निकाली कलशयात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो