बूंदी की कृषि मंडी में सोशल डिस्टेंस बनाकर शुरू हुई गेहूं की नीलामी

कुंवारती स्थित बूंदी की कृषि उपज मंडी में बुधवार को सोशल डिस्टेंस की पूरी पालना हुई।

By: pankaj joshi

Published: 08 Apr 2020, 11:03 PM IST

बूंदी की कृषि मंडी में सोशल डिस्टेंस बनाकर शुरू हुई गेहूं की नीलामी
- ढेरों के बीच रखी जाएगी बीस फीट की दूरी
बूंदी.रामगंजबालाजी. कुंवारती स्थित बूंदी की कृषि उपज मंडी में बुधवार को सोशल डिस्टेंस की पूरी पालना हुई। प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे और जिंसों की नीलामी कराई। यहां मंडी में तय समय पर ही किसानों और अन्य लोगों को प्रवेश करने दिया गया। इसके बाद जब किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉली कतार में खड़ी हुई, इसी के बाद नीलामी शुरू कराने दी। जिसका परिणाम यह रहा कि मंडी में कोई व्यवधान नहीं आया।
सुबह बूंदी के उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा, पुलिस उपअधीक्षक मनोज शर्मा, आढ़तिया संघ अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी, मंडी सचिव रामविलास यादव, तहसीलदार भारत सिंह आदि पुलिस जाप्ते के साथ मंडी पहुंच गए थे। इसके बाद टोकन लेकर आए किसानों को मंडी में प्रवेश करने दिया गया। इसके बाद आए किसानों को बाहर ही रोक दिया। इसके बाद भीतर किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को कतार में कराने के बाद अन्य सभी लोगों को भीड़ जमा नहीं कराने के निर्देश बार-बार माइक से प्रसारित किए गए। जिससे कहीं कोई एकत्र नहीं हुआ। पुलिस उपअधीक्षक शर्मा ने मौजूद लोगों को चेताया कि यदि निर्धारित मापदंड की पालना नहीं की तो प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। इससे मंडी के कर्मचारी सामाजिक दूरी बनाकर खड़े हुए। इसके बाद नीलामी फिर तुलाई का काम शुरू कराया गया।
ट्रॉलियों को दूर-दूर खाली कराया गया। जिससे कि तुलाई करने में हम्मालों को भी आसानी रही। अब गुरुवार से प्रत्येक ढेर के बीच करीब बीस फीट का फासला रखा जाएगा। साथ ही ढेर करने की शुरुआत पहले पीछे से होगी। ताकि किसानों के वाहनों को निकलने में कोई दिक्कत नहीं आए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned