scriptबूंदी डिपो को नए साल में नई बसों की मिलेगी सौगात | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Bus Stand, Roadways, Bus, Passenger, | Patrika News
बूंदी

बूंदी डिपो को नए साल में नई बसों की मिलेगी सौगात

नए साल में यात्रियों को बूंदी से खटारा बसों में यात्रा करने की परेशानी से निजात मिलेगी। बूंदी डिपो में वर्षों बाद समय से अधिक संचालन से खटारा हो चुकी करीब 20 बसों को नीलामी के लिए अजमेर केंद्रीय

बूंदीDec 26, 2019 / 12:41 pm

Narendra Agarwal

बूंदी डिपो को नए साल में नई बसों की मिलेगी सौगात

बूंदी डिपो को नए साल में नई बसों की मिलेगी सौगात

बूंदी. नए साल में यात्रियों को बूंदी से खटारा बसों में यात्रा करने की परेशानी से निजात मिलेगी। बूंदी डिपो में वर्षों बाद समय से अधिक संचालन से खटारा हो चुकी करीब 20 बसों को नीलामी के लिए अजमेर केंद्रीय कार्यशाला भेज दिया गया है। अब जल्द ही बूंदी के बेड़़े में नई बसें शामिल होंगी।
बूंदी आगार डिपो से विभिन्न रूटों पर खटारा बसें संचालित थी। इससे यात्री पूरा किराया देने के बाद भी हिचकोले खाते हुए बड़ी मुश्किल से अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच पाते थे। साथ ही रास्ते में गाडिय़ों के खराब होने का डर बना रहता था। जिसके चलते यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। बूंदी डिपो में करीब 75 बसें थी, इनमें से 20 बसें कबाड़ बन चुकी है। यह बस निर्धारित किलोमीटर से अधिक चल चुकी है। रोडवेज के नियमों के अनुसार एक बस को 8 वर्ष तक या 8 लाख किलोमीटर तक चलाने का प्रावधान है। इसके बाद कंडम बस यानी खटारा घोषित हो जाती है। 20 कंडम बसों को केन्द्रीय कार्यशाला में भेज दिया गया है।
नई बसों से बंधी उम्मीद
रोडवेज सूत्रों का कहना है कि वर्तमान में डिपो में खटारा हो चुकी बसों की स्थिति से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। ऐसे में अब वर्षों बाद बेकार हो चुकी बसें मुख्यालय पहुंचाई जा रही है। अब नए वर्ष में बूंदी डिपो को नई बसों की सौगात मिलेगी, जिससे यात्रियों को सफर करना सुगम हो सकेगा। यहां डिपो में करीब 10 से 15 नई बसें आने की उम्मीद है।

कई जगह बंद हो चुकी बसें
रोडवेज को घाटे से उबराने के लिए मुख्यालय द्वारा कई प्रयोग किए जा चुके है। हाल ही में रोडवेज ने प्रदेशभर में अनुबंध पर लगे सभी चालकों को हटाने के आदेश जारी कर दिए थे। जिसके चलते कई मार्गों पर रोडवेज सेवा का संचालन बंद हो गया।

चार बसें हो गई अवधिपार
रोडवेज सूत्रों ने बताया कि बूंदी डिपो में आठ लाख किलोमीटर तक चलने वाली 4 बसें है। जिनका प्रपोजल बनाकर मुख्यालय को भिजवा दिया गया है। वर्ष 2017 के बाद से ही बूंदी डिपो में नई बसें नहीं आई है। ऐसे में बूंदी डिपो वर्ष 2011 से 2013 के बीच पहुंची बसों से काम चला रहा है। कुछ दिनों पूर्व बूंदी आए राजस्थान परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक आलोक ने खटारा व कंडम हो चुकी बसों को नीलामी करने के निर्देश दिए थे।

बूंदी डिपो में खटारा व कंडम हो चुकी 20 बसों को अजमेर केन्द्रीय कार्यशाला में भेज दिया गया है। नए साल में बंूदी डिपो को नई बसों की सौगात मिलेगी। करीब 10 से 15 नई बसें आने की उम्मीद है।
महेंद्र कुमार मीणा, प्रबंधक संचालन, रोडवेज डिपो बूंदी

Home / Bundi / बूंदी डिपो को नए साल में नई बसों की मिलेगी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो