scriptसिटी स्केन मशीन खराब, भटक रहे मरीज | Bundi News, Bundi Rajasthan News,City, scan, machine,patient,Test repo | Patrika News
बूंदी

सिटी स्केन मशीन खराब, भटक रहे मरीज

जिला अस्पताल में पीपीपी मोड पर संचालित सिटी स्केन मशीन दो दिन से खराब पड़ी हुई है।

बूंदीOct 13, 2019 / 12:53 pm

पंकज जोशी

सिटी स्केन मशीन खराब, भटक रहे मरीज

सिटी स्केन मशीन खराब, भटक रहे मरीज

-जिला अस्पताल में दो दिन से नहीं मिल रही जांच रिपोर्ट
बूंदी. जिला अस्पताल में पीपीपी मोड पर संचालित सिटी स्केन मशीन दो दिन से खराब पड़ी हुई है। जिसके चलते मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मशीन खराब होने से मरीजों को बीमारियों का पता नहीं चल पा रहा है। जानकारी के अनुसार जिले के एक मात्र अ श्रेणी सामान्य चिकित्सालय में पीपीपी मोड पर सिटी स्केन मशीन लगी हुई है। यह मशीन शुक्रवार दोपहर बाद खराब हो गई। जिसके चलते यहां जांच कराने आए मरीजों की परेशान होना पड़ गया। अधिकांश मरीजों को जांच कराने के लिए निजी अस्पतालों में जाना पड़ा। वहीं पूर्व में यहां जांच करा चुके कई मरीजों की रिपोर्ट भी नहीं मिल सकी। रिपोर्ट के लिए मरीजों ने जब मशीन संचालक से पूछा तो वो मशीन खराब होने की बात कहता रहा। मरीज के परिजनों ने संचालक जांच के पैसे वापस मांगे तो संचालक ने दुव्र्यवहार किया। परिजनों ने इसकी शिकायत अतिरिक्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से की।
महंगी दर पर जांच कराने की मजबूरी
सामान्य चिकित्सालय में पीपीपी मोड पर संचालित सिटी स्केन कक्ष का अब ताला लगा दिया गया है। जिसके चलते मरीजों को निजी अस्पतालों में मंहगं दामों पर जांच करानी पड़ रही है। यहां सिटी स्केन कराने आए जहाजपुर तहसील के जामोली निवासी विजयशंकर शर्मा ने बताया कि दो दिन से जांच रिपोर्ट के लिए अस्पताल के चक्कर काट रहा है। उसे रिपोर्ट नहीं दी गई। जब संचालक से पैसे वापस लौटाने की बात कहीं तो उसने मना कर दिया।
-अस्पताल में पीपीपी मोड पर संचालित सिटी स्केन मशीन खराब होने की शिकायत मिली थी। मौके पर जाकर संचालक को मशीन ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। अस्पताल प्रशासन की जिम्मेदारी केवल विद्युत आपूर्ति की है। मशीन के रखरखाव का जिम्मा संचालक का है।
ओपी वर्मा, अतिरिक्त प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, बूंदी

Home / Bundi / सिटी स्केन मशीन खराब, भटक रहे मरीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो