scriptदुकाने बंद तो घरों से ही शुरू कर दिया रोजगार | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Corona, Businessman, Officer, Admini | Patrika News
बूंदी

दुकाने बंद तो घरों से ही शुरू कर दिया रोजगार

जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान दुकानें बंद होने से दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न होने लगा है।

बूंदीApr 21, 2021 / 05:20 pm

Narendra Agarwal

दुकाने बंद तो घरों से ही शुरू कर दिया रोजगार

दुकाने बंद तो घरों से ही शुरू कर दिया रोजगार

नमाना. जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान दुकानें बंद होने से दुकानदारों के सामने रोजी-रोटी का संकट उत्पन्न होने लगा है। इसी के साथ व्यापारियों ने भी अपने व्यापार करने का तरीके को बदलाव करते हुए आर्थिक नुकसान से निपटने की योजना बना ली है। अब दुकानदारों ने भी कोरोना गाइडलाइन का तोड़ निकालते हुए अपना काम कर रोजी रोटी का जुगाड़ करना शुरू कर दिया है। कुछ लोग तो चबूतरे पर मोटरसाइकिल रिपेयरिंग करने में लगे हैं। वहीं कुछ लोग दुकानें बंद होने के बाद घरों के बाहर ही चूडिय़ां बेचते नजर आए। मंगलवार दोपहर दो मोटरसाइकिल मैकेनिक एक चबूतरे पर मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग करते हुए नजर आए। इस बारे में पूछने पर बताया कि सरकार की गाइडलाइन के अनुसार दुकानें खोलने की अनुमति नहीं है। इस पर दुकानों से सामान, रिपेयर करने के औजार निकाल लिए और बाहर बैठकर मोटरसाइकिल की रिपेयरिंग कर रहे हैं। इससे आर्थिक नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा। इसके साथ ही मोटरसाइकिल मालिक के घर जाकर भी सर्विस करना शुरू कर दिया है।
शादियों का सीजन नजदीक होने के बाद आसपास के गांव से महिलाएं कंगन लेने के लिए आई, लेकिन चूड़ा व्यापारियों की दुकानें बंद होने के चलते उनको निराशा हाथ लगी। इस पर एक व्यापारी ने घर के बाहर ही महिलाओं को चूडिय़ां दिखा दी।

Home / Bundi / दुकाने बंद तो घरों से ही शुरू कर दिया रोजगार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो