script156 पट्टों का किया वितरण, समस्याओं को किया निस्तारण | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Distribution of 156 Pattas,problems d | Patrika News
बूंदी

156 पट्टों का किया वितरण, समस्याओं को किया निस्तारण

शहर के वार्ड 10 व 9 का शिविर सोमवार को गढ़ की पड़स पर लगाया गया। शिविर में लोगों को पट्टे वितरित किए गए।

बूंदीOct 26, 2021 / 07:24 pm

पंकज जोशी

156 पट्टों का किया वितरण, समस्याओं को किया निस्तारण

156 पट्टों का किया वितरण, समस्याओं को किया निस्तारण

156 पट्टों का किया वितरण, समस्याओं को किया निस्तारण
बूंदी. शहर के वार्ड 10 व 9 का शिविर सोमवार को गढ़ की पड़स पर लगाया गया। शिविर में लोगों को पट्टे वितरित किए गए। शिविर में सभापति मधु नुवाल, उपसभापति लटूर भाई, आयुक्त महावीर सिंह आदि मौजूद रहे।
बड़ानयागांव. चतरगंज ग्राम पंचायत में सोमवार को प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत शिविर आयोजित हुआ। शिविर में हिण्डोली उपखंड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका समाधान किया। शिविर में 156 लाभार्थियों को पट्टों का वितरण किया गया। कृषि विभाग की ओर से किसानों को सिंचाई पाइप लाइन व कृषि यंत्र की प्रशासनिक स्वीकृति जारी करने के साथ सोयल हेल्थ कार्ड का वितरण किया। राजस्व विभाग की ओर से 62 इंतकाल, 10 बंटवारा, 4 शुद्धीकरण, 2 खातेदारी, 62 इंद्राज दुरुस्ती करण, 6 वादों का निस्तारण किया। ग्राम अकलोर के भैरूलाल प्रजापत व लालचंद मेघवाल को ट्राईसाइकिल सौंपी गई। शिविर में तहसीलदार केसरीसिंह, विकास अधिकारी प्रेमराज मीणा, प्रधान कृष्णा देवी माहेश्वरी, उपप्रधान मोरपाल गुर्जर, बड़ानयागांव सहायक कृषि अधिकारी बाबूलाल मीणा, कृषि पर्यवेक्षक चेलाराम सैनी, सहायक कृषि अधिकारी उद्यान सीताराम मीणा, सरपंच सुमन गुर्जर आदि मौजूद रहे।
नमाना. प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत सोमवार को ग्राम पंचायत धनातरी में शिविर का आयोजन किया गया। प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत शिविर में शिविर प्रभारी एसडीएम बूंदी ललित गोयल, ग्राम विकास अधिकारी पंचायत समिति बूंदी जगजीवन कौर ने शिविर में विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख बूंदी चंद्रावती कंवर, विधायक अशोक डोगरा, रामेश्वर महादेव विकास समिति के अध्यक्ष और गुर्जर समाज के जिलाध्यक्ष देवलाल चांदना रहे। इस अवसर पर जिला प्रमुख ने धनातरी विद्यालय के लिए 5 लाख रुपए की बाउंड्रीवाल के लिए अनुशंसा की। बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने अंधेड़ एनिकट के लिए विधायक कोष से 8 लाख रुपए की घोषणा की। शिविर का संचालन संदीप पुरोहित ने किया। शिविर में नामांतरण, आबादी विस्तार, वृद्धावस्था और विधवा पेंशन सहित दिव्यागों को भी ट्राई साइकिल वितरित की गई। शिविर में ग्राम वासियों को पट्टे वितरित किए गए।
डाबी. प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत सोमवार को ग्राम पंचायत गणेशपुरा के राउमावि परिसर पर शिविर का आयोजन किया गया। शिविर प्रभारी व उपखण्ड अधिकारी कमल कुमार मीणा ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर उसका मौके पर ही निस्तारण कर ग्रामीणों को राहत दी। ग्राम पंचायत गणेशपुरा के देवजी का खेड़ा, छोगा का झोपड़ा, भागा का झोपड़ा, नयागांव के ग्रामीणों ने उपखण्ड अधिकारी को गांवों को आबादी क्षेत्र में लेने के लिए ज्ञापन सौंपा। शिविर के दौरान पेंशन पीपीओ 11, पट्टा नवीनीकरण 1, आवासीय भूमि पट्टे 103, जॉब कार्ड 7 सौंपे। पालनहार योजना में 1 को लाभ मिला एवं 4 आबादी के प्रस्ताव लिए गए। शिविर में 26 शिकायतें मिली। जिनमें से 7 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उपखण्ड अधिकारी ने शिविर में मौजूद कर्मचारियों के कार्य में शिथिलता बरतने पर नाराजगी जताई। शिविर के दौरान तहसीलदार मोहन लाल जैन, विकास अधिकारी नीरज शर्मा, पंस सहायक अभियंता अजहर खान, पंस सहायक विकास अधिकारी आलोक शर्मा व रामकुमार जोशी, पंस कनिष्ठ सहायक नेहा शर्मा व लोकेश गौतम, आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो