scriptबूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,District hospital,Split into two,Coro | Patrika News
बूंदी

बूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग

जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने मंगलवार को बूंदी जिला चिकित्सालय का दोपहर को औचक निरीक्षण किया।

बूंदीApr 08, 2020 / 05:35 pm

पंकज जोशी

बूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग

बूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग

बूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग
– जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने किया जिला चिकित्सालय का निरीक्षण
– निरीक्षण के बाद प्रमुख चिकित्सा अधिकारी व उपनियन्त्रक को दिए निर्देश
बूंदी.जिला कलक्टर अन्तर सिंह नेहरा ने मंगलवार को बूंदी जिला चिकित्सालय का दोपहर को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में जिला कलक्टर ने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. के.सी. मीणा, उपनियन्त्रक डॉ. ओ.पी. वर्मा को निर्देश दिए कि चिकित्सालय को दो भागों में रखों। एक भाग सिर्फ सामान्य मरीजों के लिए, जबकि दूसरे हिस्से में कोरोना संदिग्ध व क्वारनटाइन कर रखे लोगों को रखा जाए। कोरोना संदिग्धों के सम्पर्क में अन्य मरीज कतई नहीं आने चाहिए। इस दौरान प्रमुख चिकित्सा अधिकारी ने जिला कलक्टर को बताया कि अभी चिकित्सालय में सौ प्लंग की व्यवस्था कर दी गई।
निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर नेहरा करीब सवा घंटे तक जिला चिकित्सालय में रुके।उन्होंने चिकित्सालय में प्रारंभिक तौर पर कर रखी तैयारियों को लेकर चिकित्सालय प्रशासन के समक्ष नाराजगी भी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जो काम बहुत पहले होने चाहिए थे, उन्हें अब तक पूरा नहीं किया हुआ। चिकित्सालय के कौनों में जमा कबाड़ को लेकर भी सवाल किए। बाद में वह चिकित्सालय के समूचे वार्डों में घूमे। कुछ जगहों पर ताले लगे मिलने पर कारण पूछा, लेकिन प्रमुख चिकित्सा अधिकारी संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे सके।जिला कलक्टर ने चिकित्सालय में सफाई की व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आइसोलेशन और कोरोना संदिग्धों को रखा जाने के लिए बना रखे वार्डों का भी जायजा लिया। इन वार्डों में भर्ती कर रखे लोगों की जानकारी की। अब जिला कलक्टर नेहरों के निर्देशों पर जिला चिकित्सालय फिलहाल दो हिस्सों में रहेगा। कोरोना से संबंधित मरीजों के लिए एक बड़े हिस्से में वार्ड निर्धारित रहेंगे। जबकि अन्य बीमारियों के आने वाले मरीज और भर्ती मरीजों के वार्ड पुराने आउटडोर क्षेत्र में रहेंगे। कोरोना की पुष्टि होने पर संबंधित मरीज को पिछवाड़े के दरवाजे से ही कोटा मेडिकल कॉलेज के लिए भेजा जाएगा।
कोई कोताही नहीं हों
जिला कलक्टर नेहरा ने मौजूद चिकित्सा कर्मियों और डॉक्टर्स को निर्देश दिए कि ऐसे वक्त में कोई कोताही नहीं हों। ऐसे वक्त में की जा रही सेवाओं को लोग वर्षों तक याद रखेंगे। जिला कलक्टर ने निरीक्षण की शुरुआत आउटडोर से की।

Home / Bundi / बूंदी जिला चिकित्सालय दो हिस्सों में बंटेगा, कोरोना संदिग्ध व सामान्य मरीज रहेंगे अलग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो