scriptसोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Done in sixteen makeup,Teej Mata Wors | Patrika News
बूंदी

सोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन

लोकमंगल व आस्था के प्रतीक और माता पार्वती एवं शिव को समर्पित कजली तीज पर बूंदी में माहेश्वरी समाज की युवतियों व सुहागिनों ने गुरुवार को कोविड-19 की पालना करते हुए पूजन की।

बूंदीAug 07, 2020 / 06:02 pm

पंकज जोशी

सोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन

सोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन

सोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन
बूंदी. लोकमंगल व आस्था के प्रतीक और माता पार्वती एवं शिव को समर्पित कजली तीज पर बूंदी में माहेश्वरी समाज की युवतियों व सुहागिनों ने गुरुवार को कोविड-19 की पालना करते हुए पूजन की। इस अवसर पर महिलाओं ने सजधज के सोलह शृंगार में पारंपरिक तरीके से तीज माता की पूजा अर्चना की और खुशहाली की कामना की। भाद्रपद माह की कृष्ण पक्ष तृतीया को मनाए जाने वाली कजली तीज पर सुहागिन महिलाओं ने पारम्परिक रूप से तीज माता के सत्तू के लड्डू व खीरा का भोग लगाया। सास व जेठानी को कलपना दिया। इस अवसर पर महिलाओं ने व्रत उपवास रखे तीज माता की कथा सुनाई और चन्द्र दर्शन किए। चंद्रमा को अघ्र्य देकर वृत खोला।
केशवरायपाटन. कस्बे में गुरुवार को कजली तीज मनाई गई। कोरोना के कारण इस बार भगवान केशवरायजी महाराज के मंदिर पर तीज उत्सव नहीं हो पाया। भगवान केशवरायजी के विग्रह का शृंगार कर पूजा की। महिलाओं ने व्रत रखकर पूजन किया।
बड़ाखेड़ा. महिलाओं ने बड़ी तीज पर गुरुवार को घर पर ही पूजा की। बालिकाएं व महिलाओं ने व्रत रखा व झूला झूलने की रस्म निभाई।
देई. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार को तीज माता की युवतियों और महिलाओं ने पूजन किया। महिलाओं ने दिनभर व्रत रखा और पूजन कर अपने पति की लम्बी आयु की कामना की।
कापरेन. कस्बे सहित क्षेत्र में गुरुवार को कजली तीज पर महिलाओं ने पूजन किया। पूजा अर्चना के बाद में महिलाओं ने बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लिया।

Home / Bundi / सोलह श्रृंगार में किया तीज माता का पूजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो