script‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Done on the land of 'Chhotokashi',con | Patrika News
बूंदी

‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बुधवार को बूंदी आने पर लोग मिले। उन्हें समस्याओं से अवगत कराने के साथ-साथ उनका बूंदी ‘छोटीकाशी’ की धरती पर अभिनंदन भी किया।

बूंदीSep 23, 2021 / 06:52 pm

पंकज जोशी

‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई

‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई

‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई
एक दिवसीय दौरे पर बूंदी आए लोकसभा अध्यक्ष बिरला
बूंदी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के बुधवार को बूंदी आने पर लोग मिले। उन्हें समस्याओं से अवगत कराने के साथ-साथ उनका बूंदी ‘छोटीकाशी’ की धरती पर अभिनंदन भी किया। यह सिलसिला सुबह ही शुरू हुआ जो लौटने तक जारी रहा। बिरला सुबह तालेड़ा पहुंचे, फिर बूंदी और सथूर होते हुए कोटा कैंप कार्यालय लौटे।
21 किलो की माला से स्वागत
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के नवनियुक्त पदाधिकारियों ने लोकसभा अध्यक्ष का जिलाध्यक्ष भारत वर्मा व जिला उपाध्यक्ष रोशन घेंघट की अगुवाई में 21 किलो फूलों की माला से स्वागत किया। जिला महामंत्री उमेश आर्य, विजय घेंघट, नवीन गोया, सोनू मेघवाल आदि मौजूद थे। इधर, शाम को लंकागेट मित्र मण्डली के कपिल पाटनी, विपिन गोधा, पुरुषोत्तम मंत्री, भगवान मंडोवरा ने स्वागत किया।
ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं
भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल, जिला परिषद सदस्य पुरुषोत्तम शर्मा, समाजसेवी अशोक जैन, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष नूपुर मालव, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अखिलेश जैन, महिला मोर्चा महामंत्री रंजना जोशी, बबीता दाधीच, सरोज अग्रवाल, मानस जैन, संदीप यादव, उपसभापति लटूर भाई ने भी उन्हें अलग-अलग ज्ञापन सौंपे। पुरुषोत्तम मंगल, मनमोहन अजमेरा, संदीप सचदेव, कन्हैया लाल सैनी आदि आदर्श पीडि़त सदस्यों ने एडवाइजर वेलफेयर एसोसिएशन ट्रस्ट के माध्यम से ज्ञापन सौंपा। उन्होंने भुगतान दिलाने व रोजगार फिर से दिलाने की मांग की। जैतसागर नाला अतिक्रमण मुक्ति अभियान संघर्ष समिति अध्यक्ष राजेश गुर्जर ने लोकसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपा और नाले पर अतिक्रमण होने के बाद शहर में हर बार बन रहे बाढ़ के हालातों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि नाले से प्रशासन अतिक्रमण नहीं हटा रहा और थोड़ी ही बारिश में महावीर कॉलोनी के बाशिंदों का जीवन मुश्किल हो गया।
जैतसागर झील को बचाओ
जैतसागर बचाओ जन अभियान प्रभारी सर्वदमन शर्मा, प्रवक्ता नितेश शर्मा, उपसंयोजक यतेंद्र सिंह लोकसभा अध्यक्ष से मिले और झील के संरक्षण को लेकर अभी तक कोई प्रयास शुरू नहीं होने की पीड़ा बताई। उन्होंने बताया कि इस मामले में जिला प्रशासन की ओर से अब तक कोई ठोस योजना बनाकर राज्य सरकार को नहीं भेजी गई। जब लोकसभा अध्यक्ष ने जिला कलक्टर को निर्देश दिए।
मानधाता के कराओ सीढिय़ों का निर्माण
नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी, विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष महेश जिंदल ने ज्ञापन सौंपा और टाइगर हिल पर स्थित मानधाता की छतरी तक सीढिय़ों के निर्माण, लाइट और पेयजल की व्यवस्था कराने की
मांग की। पत्र में बताया कि विधायक कोष से इस कार्य के लिए अनुशंसा जिलापरिषद को भेज दी गई। लेकिन वन विभाग अनुमति नहीं दे रहा। उन्हें बताया कि इस कार्य के लिए नगर परिषद बोर्ड भी अपनी सहमति जता चुका। ऐसे में जल्द वन विभाग से स्वीकृति दिलाएं।
नि:शक्त जनों से की मुलाकात
लोकसभा अध्यक्ष बिरला सर्किट हाउस के बाहर मौजूद नि:शक्त जनों से मिले। उनके हाल-चाल जानने के साथ-साथ परेशानियां पूछी। फिर जिला कलक्टर को मौके पर ही निर्देश दिए कि इन्हें कोई परेशानी नहीं हों।
रामगढ़ टाइगर रिजर्व का नोटिफिकेशन हो
रामगढ़ टाइगर फाउंडेशन ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र सौंपा और रामगढ़ टाइगर रिजर्व का जल्द नोटिफिकेशन जारी कराने की मांग रखी। फाउंडेशन के संरक्षक सुशील मेहता, जोधराज सिंह हाड़ा, अध्यक्ष भंवर त्रिभुवन सिंह, उपाध्यक्ष बलवंत सिंह गुढ़ा, सचिव कमल सिंह हाड़ा ने टाइगर रिजर्व में दो बाघिन छोड़े जाने की भी मांग रखी। उन्होंने कहा कि बूंदी में इसके लिए वन्यजीव क्षेत्र का डीएफओ भी अलग से बैठना चाहिए।
यह भी मिले
भाजपा नेता गौरव शर्मा, जिला महामंत्री योगेन्द्र शृंगी, मोजी नुवाल, अंचल राठौर, अनुराग गौतम, लक्ष्मीकांत शृंगी, नीरज पुरोहित, विकास शर्मा, मोहित बिरला, इकबाल जेड़ आदि भी लोकसभा अध्यक्ष बिरला से मिले।

Home / Bundi / ‘छोटीकाशी’ की धरती पर किया अभिनंदन, समस्याएं भी बताई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो