scriptतहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Even after the order of the Tehsildar | Patrika News
बूंदी

तहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार

बिना अनुमति के चरागाह भूमि पर डाल रखे मिक्सिंग डामर प्लांट के ठेकेदार से तहसीलदार द्वारा प्लांट खाली कराने व राजस्व वसूली करने के निर्देश देने के बाद भी कर्मचारियों ने मौके पर आकर नक्शा मौका रिपोर्ट नहीं बनाई है।

बूंदीMay 15, 2021 / 09:03 pm

पंकज जोशी

तहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार

तहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार

तहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार
ठेकेदार ने हटाना शुरू किया सामान
नमाना. बिना अनुमति के चरागाह भूमि पर डाल रखे मिक्सिंग डामर प्लांट के ठेकेदार से तहसीलदार द्वारा प्लांट खाली कराने व राजस्व वसूली करने के निर्देश देने के बाद भी कर्मचारियों ने मौके पर आकर नक्शा मौका रिपोर्ट नहीं बनाई है। हालांकि सार्वजनिक निर्माण विभाग के ठेकेदार ने चरागाह भूमि से अपना प्लांट हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। शुक्रवार को उसने वहां लगी मशीनों को हटाना शुरू कर दिया। वहीं सडक़ निर्माण में काम आने वाली सामग्री को भी अपने वाहनों में भरकर हटाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। गुरुवार दोपहर को चरागाह भूमि पर पहुंचे बूंदी तहसीलदार लक्ष्मीनारायण प्रजापत ने ठेकेदार के कर्मचारियों से प्लांट हटाने के निर्देश दिए थे। वहीं कानूनगो व पटवारी को चरागाह भूमि पर कब्जे को लेकर मौका रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे, लेकिन शुक्रवार तक कर्मचारियों ने मौके पर आकर नक्शा मौका रिपोर्ट भी नहीं बनाई।
शुक्रवार को हलका पटवारी से चरागाह भूमि पर डाल रखे प्लांट के मामले को लेकर मौका रिपोर्ट प्रस्तुत कर तहसील में देने के लिए निर्देशित किया है। राजस्व वसूली का अधिकार हमारे क्षेत्र में नहीं है। जैसे उच्च अधिकारी बताएंगे, उसी हिसाब से वसूली की जाएगी। वैसे ठेकेदार चरागाह भूमि को व्यावसायिक काम में ले रहा था, उस हिसाब से व्यावसायिक दर से उस पर जुर्माना होना चाहिए।
राजेंद्र कछोटिया, कानूनगो, नमाना

Home / Bundi / तहसीलदार के आदेश के बाद भी नहीं हुई मौका रिपोर्ट तैयार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो