scriptपशु पालकों को समझाइ योजना, रोपे पौधे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Explain to cattle rearing,Plan,Planti | Patrika News
बूंदी

पशु पालकों को समझाइ योजना, रोपे पौधे

अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत शुक्रवार को जिलेभर की गोशालाओं में गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस मौके पर पौधारोपण कर सरकार की योजनाओं के बारे में बताया गया।

बूंदीAug 15, 2020 / 06:22 pm

पंकज जोशी

पशु पालकों को समझाइ योजना, रोपे पौधे

पशु पालकों को समझाइ योजना, रोपे पौधे

पशु पालकों को समझाइ योजना, रोपे पौधे
अगस्त क्रांति सप्ताह
बूंदी. अगस्त क्रांति सप्ताह के तहत शुक्रवार को जिलेभर की गोशालाओं में गोष्ठी का आयोजन हुआ। इस मौके पर पौधारोपण कर सरकार की योजनाओं के बारे में बताया गया।
बूंदी के नैनवां रोड स्थित बड़ारामद्वारा गोशाला में पशु पालन, किसान सम्मेलन हुआ। बाद में परिसर में पौधारोपण किया गया। पशुपालकों को पशु पालन विभाग की ओर से टीकाकरण, नस्ल सुधार कार्यक्रम, पशुओं के रख-रखाव, संरक्षण एवं पोषाहार की जानकारी पशुपालक गोष्ठी में दी गई। पशु चिकित्सालय के उपनिदेशक डॉ. रामलाल मीणा, वरिष्ठ पशु चिकित्सक डॉ. भंवरलाल मीणा, डॉ.नील कमल मीणा, डॉ. शंकरलाल मीणा, कृषि अधिकारी राधाकृष्ण, कृषि उपनिदेशक रमेश चंद जैन आदि मौजूद थे। गोशाला संचालक बड़ारामद्वारा पीठाधीश्वर आत्माराम महाराज ने गोशाला के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
ठीकरदा स्थित जयनिवास गणेश गोशाला में सप्ताह के तहत गोष्ठी का आयोजन किया। साथ ही परिसर में पौधारोपण भी किया। बूंदी पशु चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक नीलकमल व हिण्डोली पशु चिकित्सालय के चिकित्सक महावीर खत्री ने पशुपालकों व किसानों को राज्य सरकार की ओर से लागू योजनाओं की जानकारी दी। गोशाला के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शर्मा, मंत्री राधारमण माथुर, व्यवस्थापक पुरुषोत्तम शृंगी, गोशाला मैनेजर बृजगोपाल शृंगी, ओमप्रकाश शर्मा आदि मौजूद थे। हुकम चन्द सोनी ने गोशाला के बारे में जानकारी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो