scriptखाद के लिए लगी कतारे, तीन घंटे में बंट गए 800 कट़्टे। देखे वीडियो | bundi news, bundi rajasthan news, fertilizer, farmer, queues, trouble, | Patrika News

खाद के लिए लगी कतारे, तीन घंटे में बंट गए 800 कट़्टे। देखे वीडियो

locationबूंदीPublished: Oct 23, 2021 04:26:01 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

कस्बे की तीन दूकानों पर आया 800 कट्टे डीएपी खाद। खाद आते ही लेने उमड़े किसान। प्रति किसान एक एक कट्टा वितरित कराया तीन घण्टे में ही बंट गया।

खाद के लिए लगी कतारे, तीन घंटे में बंट गए 800  कट़्टे। देखे वीडियो

खाद के लिए लगी कतारे, तीन घंटे में बंट गए 800 कट़्टे। देखे वीडियो

नैनवां. कस्बे की तीन दूकानों पर आया 800 कट्टे डीएपी खाद। खाद आते ही लेने उमड़े किसान। प्रति किसान एक एक कट्टा वितरित कराया तीन घण्टे में ही बंट गया। दो दुकानों पर तीन-तीन सौ कट़्टे तथा एक दुकान पर 200 कटट््े आए। भीड़ अधिक होने के चलते प्रत्येक किसान को एक-एक कट्टा वितरित किया । उसके बावजूद तीन सौ किसानों को निराश लौटना पड़ा।

एक किसान को मिले पांच कट्टे खाद
कापरेन. कस्बे की मार्केटिंग सोसायटी में गुरुवार को 380 कट्टे डीएपी और 1910 कट्टे यूरिया खाद पहुंचा। डीएपी की किल्लत के चलते खाद आने की सूचना पर बड़ी संख्या में किसान जमा हो गए। संख्या अधिक देखते हुए किसानों को पांच -पांच कट्टे डीएपी के दिए गए। इधर, भाजपा नेता अम्बरीश व्यास ने कृषि मंत्री और क्षेत्रीय सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र भेजकर किसानों को पर्याप्त मात्रा में डीएपी खाद उपलब्ध करवाने की मांग की। व्यवस्थापक महावीर शर्मा व राधेश्याम वर्मा ने बताया कि भीड़ को देखते हुए पुलिस की मदद से खाद बंटवाया गया।
करवर. कस्बे व आंतरदा में डीएपी खाद की किल्लत के चलते किसान गुरुवार अलसुबह ही खाद लेने के लिए सहकारी समिति पहुंच गए। कस्बे में डीएपी खाद के 380 बैग आए थे। जबकि सहकारी समिति में करीब 550 खातेदार किसान है। गुरुवार को खाद वितरण करने की सूचना पर किसान सुबह से ही कतार लगाकर खड़े हो गए। बाद में यहां पर किसानों को पुलिस की मौजूदगी में बिल काट कर खाद का वितरण किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो