scriptBundi News, Bundi Rajasthan News, fertilizer, farmers, queues, upset, | खाद आते ही उमड़े किसान, कई लौटे निराश। देखे वीडियो | Patrika News

खाद आते ही उमड़े किसान, कई लौटे निराश। देखे वीडियो

क्षेत्र की भवानीपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति में शुक्रवार को पहुंचे 400 कट्टे यूरिया के हाथों हाथ बिक गए।

बूंदी

Updated: November 26, 2021 10:09:14 pm

रानीपुरा. क्षेत्र की भवानीपुरा ग्राम सेवा सहकारी समिति में शुक्रवार को पहुंचे 400 कट्टे यूरिया के हाथों हाथ बिक गए। ट्रक पहुंचते ही किसानों की भीड़ जमा हो गई। सहकार कर्मियों ने महिला- पुरुष किसानों का कतार में लगाकर प्रति किसान दो कट्टे बांटे। ऐसे में कई किसानों को यूरिया नहीं मिलने से खाली हाथ लौटना पड़ा। किसान रामरतन, जगदीश व जगन्नाथ ने बताया कि सरकार खाद के लिए भी व्यवस्था नहीं कर पा रही।
पेच की बावड़ी. कस्बे के निजी डीलर की दुकान पर खाद आने की सूचना पर किसान उमड़ पड़े। दुकान पर 700 बैग यूरिया पहुंचा। खाद आने की खबर लगते ही आसपास के गांवों से किसान व महिलाएं अपने आधार कार्ड लेकर पहुंच गए। सुबह की कतारें लग गई।
अंधेरे में खाद ले जाने का मामला आया सामने
देई. कस्बे के लीलदां रोड पर एक डीलर की दुकान पर यूरिया खाद आने के बाद रात के समय करीब 12 बजे पिकअप में कट्टे लेकर जाने का मामला सामने आया। डीलर के पास करीब 33 टन यूरिया खाद आया बताया था, जिसे कृषि अधिकारियों ने किसानों को वितरित करवाया। इस बारे में देई कृषि पर्यवेक्षक आशाराम नागर ने बताया कि डीलर के पास करीब 770 यूरिया खाद के कट्टे खाद आया था। जिसमें से 450 कट्टे गुरुवार को शेष बचे, जिन्हें शुक्रवार को बंटवाया।

खाद आते ही उमड़े किसान, कई लौटे निराश। देखे वीडियो
खाद आते ही उमड़े किसान, कई लौटे निराश। देखे वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.