scriptरोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया | Bundi News, Bundi Rajasthan News,If not employment,Workers,Gram Pancha | Patrika News
बूंदी

रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया

नैनवां. उपखंड के खानपुरा ग्राम पंचायत के श्रमिकों ने नरेगा योजना में रोजगार उपलब्ध कराने की मांग को लेकर मंगलवार को ग्राम पंचायत कार्यालय में तीन घंटे तक हंगामा किया।

बूंदीJan 20, 2021 / 07:01 pm

पंकज जोशी

रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया

रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया

रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया
नैनवां. उपखंड के खानपुरा ग्राम पंचायत के श्रमिकों ने नरेगा योजना में रोजगार उपलब्ध कराने की मांग को लेकर मंगलवार को ग्राम पंचायत कार्यालय में तीन घंटे तक हंगामा किया। श्रमिकों ने पंचायत कार्यालय के ताला लगा दिया तथा कार्यालय के बाहर धरना देकर बैठ गए। ग्राम विकास अधिकारी द्वारा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए नई मस्टररोल जारी करवाकर रोजगार उपलब्ध करवाने के आश्वासन के बाद ही ताला खोला।
खानपुरा ग्राम पंचायत के सौ से अधिक श्रमिक मनरेगा में रोजगार मांगने के लिए पहुंचे। पंचायत के कार्मिकों ने गांव में नया कोई कार्य चलाने के लिए मस्टररोल जारी नहीं होने की बात कही तो श्रमिकों ने मस्टररोल जारी करवाकर रोजगार देने की मांग करते हुए पंचायत कार्यालय पर प्रदर्शन कर पंचायत कर्मियों को बाहर निकालकर पंचायत कार्यालय के ताला लगाकर धरना देकर बैठ गए। श्रमिकों ने बताया कि खानपुरा पंचायत के खानपुरा गांव में मनरेगा का कोई कार्य नहीं चल रहा, जिससे रोजगार नहीं मिल पा रहा। योजना के तहत पूरा काम-पूरा दाम स्कीम को चला रखी है, लेकिन उनको रोजागर उपलब्ध कराने के लिए काम ही शुरू नहीं कराया जा रहा।
हंगामे के बाद ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल गुर्जर ने पंचायत कार्यालय पर पहुंचकर श्रमिकों को समझाकर मस्टररोल जारी करवाकर कार्य पर रोजगार उपलब्ध कराने के आश्वासन के बाद श्रमिकों ने पंचायत का ताला खोला।
ग्राम विकास अधिकारी का कहना
ग्राम विकास अधिकारी भंवरलाल गुर्जर ने बताया कि पंचायत में पूरा काम-पूरा दाम के तहत मानपुरा गांव में ही कार्य चल रहा है। खानपुरा गांव में कार्य शुरू करवाने के लिए मनरेगा परियोजना कार्यालय मस्टररोल जारी नहीं हो पाई थी। श्रमिकों ने रोजगार देने की मांग को लेकर पंचायत कार्यालय पर पहुंचकर रोष जताया था। मस्टररोल जारी करवाकर श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध करवाया जाएगा।

Home / Bundi / रोजगार नहीं मिला तो श्रमिकों ने ग्राम पंचायत के ताला लगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो