scriptअतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया | Bundi News, Bundi Rajasthan News,If the encroachment is not removed,of | Patrika News
बूंदी

अतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया

उपखंड की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपडिय़ां के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने व भूमि का सीमाज्ञान कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय के ताला लगा दिया।

बूंदीJun 18, 2021 / 08:56 pm

पंकज जोशी

अतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया

अतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया

अतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया
गंभीरा पंचायत के मीणा की झोपडिय़ों का मामला
नैनवां. उपखंड की गंभीरा ग्राम पंचायत के मीणा की झोपडिय़ां के प्राथमिक विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने व भूमि का सीमाज्ञान कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने विद्यालय के ताला लगा दिया। ग्रामीण कई दिनों से विद्यालय की भूमि पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग करते आ रहे थे। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं करने से खफा ग्रामीणों ने गुरुवार को विद्यालय के ताला लगा दिया।
विद्यालय के ताला लगाने की सूचना मिलने पर तहसीलदार अमितेश मीणा व एसीबीईओ दुर्गालाल कारपेंटर विद्यालय पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों से बात कर ताला खोलने के लिए समझाइश की, लेकिन ताला लगाने वाले ग्रामीण चाबी अपने साथ लेकर जिला कलक्टर को समस्या बताने चले जाने से विद्यालय का ताला नहीं खुलवा पाए।
गंभीरा पटवार मंडल में पटवारी का पद रिक्त होने से पटवारी के अभाव में भूमि का सीमाज्ञान नहीं कराया जा सका। विद्यालय समय तक भी ताला नहीं खोला गया तो अधिकारियों ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक को ताला लगाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कराने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर को ज्ञापन देने पहुंचे
विद्यालय की भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने गुरुवार को बूंदी जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ग्रामीणों का नेतृत्व करने वाले पप्पूलाल मीणा ने बताया कि स्थानीय प्रशासन द्वारा अतिक्रमण नहीं हटाने से जिला कलक्टर को ज्ञापन देने आए हैं।
मामला दर्ज कराने के दिए हैं निर्देश
तहसीलदार अमितेश मीणा ने बताया कि गंभीरा पटवार मंडल में पटवारी का पद रिक्त होने से भूमि का सीमाज्ञान नहीं हो सकता। बिना सीमाज्ञान कराए भूमि की स्थिति का पता नहीं चल पाया। प्रधानाध्यापक को विद्यालय के ताला लगाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करानेे के निर्देश दिए है।

Home / Bundi / अतिक्रमण नहीं हटाया तो विद्यालय के ताला लगाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो