scriptअतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला | Bundi News, Bundi Rajasthan News,in areas affected by rain,immediate r | Patrika News
बूंदी

अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला

कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हुए नुकसान को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य से दूरभाष पर चर्चा कर हालातों की समीक्षा की। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि हाड़ौती सहित प्रदेश के कई जिलों में अतिवृष्टि का दौर जारी है। इस कारण अनेक गांवों में फसलों को नुकसान भी पहुंचा है।

बूंदीAug 03, 2021 / 10:10 pm

पंकज जोशी

अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला

अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला

अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने मुख्य सचिव से वार्ता कर की समीक्षा
बूंदी. कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र सहित प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हुए नुकसान को लेकर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मुख्य सचिव निरंजन आर्य से दूरभाष पर चर्चा कर हालातों की समीक्षा की। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि हाड़ौती सहित प्रदेश के कई जिलों में अतिवृष्टि का दौर जारी है। इस कारण अनेक गांवों में फसलों को नुकसान भी पहुंचा है।
कच्चे घर ढह जाने से कई ग्रामीण बेघर हो गए हैं। गांवों का जिला मुख्यालयों व शहरों से संपर्क भी टूट जाने के कारण रोजमर्रा की जरूरी वस्तुएं भी नहीं पहुंच पा रही हैं। उन्होंने मुख्य सचिव से कहा कि अतिवृष्टि से प्रभावित लोगों तक तत्काल सहायता पहुंचाया जाना आवश्यक है।
प्रभावित क्षेत्रों में नुकसान का सर्वे करें
लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने निर्देश दिए कि अतिवृष्टि से प्रभावित हुए जिलों में जिला कलक्टरों के माध्यम से सर्वे करवाया जाए। जहां-जहां फसलों को नुकसान पहुंचा है, वहां मुआवजा देने की प्रक्रिया प्रारंभ की जाए। जिन गांवों का संपर्क टूट गया है वहां फंसे लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया जाए। उनके भोजन व अन्य व्यवस्थाओं का उचित प्रबंध किया जाए। अतिवृष्टि के कारण कच्चे मकान ढहने से कई लोगों के घायल होने के मामले सामने आए हैं। इस आपदा के कारण आशियाना छीन जाने से बेघर हुए ग्रामीणों को भी मुआवजा दिया जाए। प्रशासन ऐसे स्थानों पर मेडिकल उपचार के इंतजाम भी सुनिश्चित करे। बिरला ने कहा कि कठिन समय में हमें हर जरूरतमंद तक पहुंच कर उसकी मदद करनी है।

Home / Bundi / अतिवृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल पहुंचे राहत: बिरला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो