scriptप्रभारी मंत्री के दौरे से चौंकाने वाले दिखे अस्पताल के दृश्य…जानें क्या हुआ बदलाव | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In-charge Minister's visit,Look stunn | Patrika News
बूंदी

प्रभारी मंत्री के दौरे से चौंकाने वाले दिखे अस्पताल के दृश्य…जानें क्या हुआ बदलाव

जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन बेड खाली थे। वार्डों में भी साफ -सफाई रही। परिसर में बने बाड़े से बायोवेस्ट का पहाड़ भी छंट गया। यही नहीं नगर परिषद की सैनिटाइज करने के लिए मशीन भी दिनभर यहीं चिकित्सालय परिसर में खड़ी रही। यानी सारी व्यवस्थाएं माकूल थी।

बूंदीMay 18, 2021 / 08:50 pm

पंकज जोशी

प्रभारी मंत्री के दौरे से चौंकाने वाले दिखे अस्पताल के दृश्य...जानें क्या हुआ बदलाव

प्रभारी मंत्री के दौरे से चौंकाने वाले दिखे अस्पताल के दृश्य…जानें क्या हुआ बदलाव

प्रभारी मंत्री के दौरे से चौंकाने वाले दिखे अस्पताल के दृश्य…जानें क्या हुआ बदलाव
मंत्री परसादी लाल के बूंदी दौरे को देखकर जिला चिकित्सालय में हुई सफाई
कोविड मरीजों के वार्डों में बेड भी खाली दिखे
चिकित्सालय के दौरे की मांग को देखकर चिकित्सालय प्रशासन रहा चौकन्ना
बूंदी. जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन बेड खाली थे। वार्डों में भी साफ -सफाई रही। परिसर में बने बाड़े से बायोवेस्ट का पहाड़ भी छंट गया। यही नहीं नगर परिषद की सैनिटाइज करने के लिए मशीन भी दिनभर यहीं चिकित्सालय परिसर में खड़ी रही। यानी सारी व्यवस्थाएं माकूल थी।
जी हां! होनी भी थी। जिले के प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा का सोमवार को बूंदी में दौरा जो था। जिस चिकित्सालय में मरीज स्ट्रेचर पर लेटकर इलाज कराने को मजबूर थे उस चिकित्सालय में सोमवार को ऑक्सीजन बेड खाली दिखाई पड़े। यह सभी को चौकाने वाला था। हालांकि चिकित्सालय प्रशासन मरीजों के ठीक होने का दावा करता रहा। इससे बेड खाली हुए। प्रभारी मंत्री मीणा दोपहर बाद यहां सर्किट हाउस आए थे।
इसी दौरे को लेकर चिकित्सालय प्रशासन सुबह से तैयारी में जुटा रहा। मोर्चरी के निकट बाड़े में बायोवेस्ट का ढेर लग गया था, जिसे जेसीबी की मदद से हटवा दिया गया। यों तो सफाई ठेकेदार इनकार कर रहा बताया था, लेकिन सोमवार को वार्डों में भी सफाई हुई।
ऑक्सीजन के कई बेड भी खाली दिखाई दिए। यह नजारा सभी को चौकाने वाला रहा। हालांकि जब लोगों को मालूम हुआ तो वो यही कहते दिखे ‘प्रभारी मंत्री जी! हमारे कई अपने दुनिया छोड़ गए। उन्हें इलाज के लिए बेड तक नहीं मिले। कई को तो चिकित्सालय में आने के बाद संक्रमण मिला। आप यहां रोज-रोज क्यों नहीं आते। जिससे रोज यही व्यवस्था बनी दिखे’।
चिकित्सालय का करें दौरा
एडवोकेट सगीर मोहम्मद ने बताया कि प्रभारी मंत्री को जिला चिकित्सालय का दौरा करना चाहिए था। इससे हकीकत को करीब से जानते। उन्होंने बताया कि चिकित्सालय में कई-कई दिनों तक सफाई नहीं हो रही। चिकित्साल प्रशासन कर्मचारी नहीं होने की बात कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ रहे। इससे पहले एनएसयूआई नेता मोहसीन बेग भी लोगों को चिकित्सालय के हालात लाइव लोगों को दिखा चुके।
मौत के आंकड़े छिपाने पर बिफरे भाजपाई
मंत्री ने कहा : कोरोना से आठ-दस जने मरे, भाजपाइयों ने कहा : 67 जनों का तो नगर परिषद कोरोना प्रोटोकॉल के तहत मई माह में अंतिम संस्कार करा चुकी
बूंदी. चिकित्सा सुविधाओं को सुदृढ़ करने की मांग को लेकर भाजपा का प्रतिनिधि मंडल प्रभारी मंत्री परसादी लाल मीणा से मिला। यहां मंत्री के कोरोना से अब तक 8 से 10 जनों की मौत होने की बात कहने पर भाजपा नेता बिफर पड़े।
उन्होंने कहा कि अकेले मई के महिने में बूंदी में नगर परिषद 67 जनों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार करा चुकी। इनके अंतिम संस्कार का खर्चा राज्य सरकार ने ही वहन किया। सामाजिक संस्थाएं मिलकर कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार करा रहे, ऐसे में हकीकत छिपाने की जगह लोगों की मदद के प्रयास हों।
नगर परिषद नेता प्रतिपक्ष मुकेश माधवानी ने कहा कि जिला चिकित्सालय के हाल बद्दर हो गए। इतनी मौतें कभी नहीं हुई। सरकार को बूंदी जिला मुख्यालय पर चिकित्सा सेवाएं और अधिक सुदृढ़ करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नया आइसीयू बने एक साल होने को आया, लेकिन चिकित्सालय प्रशासन इसे चालू तक नहीं कर पाया। ऐसे में जिम्मेदारी तय कर इसे चालू कराएं। इस पर प्रभारी मंत्री ने एक-दो दिन में नए आइसीयू के चालू करने का भरोसा दिया।
उन्होंने कोविड मरीजों के इलाज के लिए अधिक चिकित्सकों को लगाने, कोविड के सेंपल घरों में लेने और जांच रिपोर्ट समय पर दिलाने की भी मांग रखी। भाजपा नेताओं ने कहा कि युवाओं की सर्वाधिक मौत हो रही है, ऐसे में वैक्सीनेशन की गति बढ़ें। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री सुरेश अग्रवाल, शहर अध्यक्ष महावीर खंगार, पार्षद मानस जैन, त्रिलोक कुमावत आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो