scriptअपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र | Bundi News, Bundi Rajasthan News,In your house,started walking,Anganwa | Patrika News
बूंदी

अपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र

सांवतगढ़ ग्राम पंचायत प्रथम आंगनबाड़ी केंद्र अब सोमवार से खुद के भवन में चलने लगा है।

बूंदीSep 29, 2020 / 06:48 pm

पंकज जोशी

अपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र

अपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र

अपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र
ग्रामीणों की आवाज बनी पत्रिका
भण्डेड़ा. सांवतगढ़ ग्राम पंचायत प्रथम आंगनबाड़ी केंद्र अब सोमवार से खुद के भवन में चलने लगा है। जानकारी के अनुसार गांव में प्रथम आंगबाडी केंद्र के लिए भवन नहीं होने से पहले केंद्र निजी भवन में चल रहा था। इसके बाद गांव में चल रहे प्राथमिक विद्यालय एकीकरण में उच्च माध्यमिक विद्यालय के भवन देकर दो केंद्र चलने लगे। इसके बाद जिसके बाद विभाग ने प्रथम आंगनबाडी केंद्र के लिए हवेली के चौक में भवन बनवाया गया। आंगनबाड़ी भवन में संचालित नहीं होने से भवन देखरेख के अभाव में दुर्दशा का शिकार हो रहा था। राजस्थान पत्रिका ने इस आशय का समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद सोमवार को भवन में आंगनबाडी केंद्र को संचालित करने का आदेश जारी हुआ। आंगबाडी केंद्र प्रथम को सोमवार से गर्भवती, धात्री, 7 माह से 6 वर्षीय बालक बालिकाओं सितंबर माह के पौष्टिक आहार के 3 किलो चने की दाल वितरित की गई। आंगनबाडी कार्यकर्ता मैना जैन, सहायिका कलावती शर्मा, आशा सहयोगिनी राजेश जैन ने केंद्र पर आए लाभार्थियों को पौष्टिक आहार देकर नया भवन में कार्य शुरू किया।
इधर आंगनबाडी सुपरवाइजर जरीना खान का कहना है कि केंद्र को सोमवार से नया भवन में शिफ्ट कर दिया गया है यह जानकारी विभाग के अधिकारियों को भेज दी गई है।

Home / Bundi / अपने भवन में चलने लगा आंगनबाड़ी केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो