scriptघरों में कैद रहेंगे तो समझों इस जंग में जीत पक्की | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Korana, Infection, Restrictions, Ent | Patrika News
बूंदी

घरों में कैद रहेंगे तो समझों इस जंग में जीत पक्की

नजदीकी शहरों में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव के बीच अब बूंदी सुरक्षित रहे, इसे लेकर सभी को एकजुटता दिखानी पड़ेगी।

बूंदीApr 13, 2020 / 06:44 pm

Narendra Agarwal

घरों में कैद रहेंगे तो समझों इस जंग में जीत पक्की

घरों में कैद रहेंगे तो समझों इस जंग में जीत पक्की

बूंदी. नजदीकी शहरों में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव के बीच अब बूंदी सुरक्षित रहे, इसे लेकर सभी को एकजुटता दिखानी पड़ेगी। हालांकि लॉकडाउन की पालना में अब शहर के लोग जागरूक हो गए। कई मोहल्लों में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया। बेरिकेट्स लगा दिए। फेरी वाले वाहनों का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया। कई स्थानों पर तो शहर के लोग भी प्रहरी बनकर खड़े हो गए। यही हाल कमोबेश गांवों के हो गए। इसी का परिणाम रहा कि अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव सामने नहीं आया।अब इसी जोश और जज्बे को कायम रखने से इस महामारी से बचा जा सकेगा। बूंदी शहर ही नहीं बल्कि पूरा जिला सुरक्षित रह सकेगा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 48 जनों के सेम्पल जांच के लिए भेजे जा चुके, जिनमें से 37 की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी। इसी प्रकार प्रशासनिक अधिकारियों ने बाहर से आए 7099 लोगों को होम आइसोलेट कर दिया। इन्हें निर्धारित अवधि से पहले बाहर आने की इजाजत नहीं रही।
नोटिस चस्पा तो नहीं जाएं घर
बाहर से आने वाले और संदिग्ध दिखाई पडऩे के बाद चिकित्सा विभाग ने संबंधित टीम से घरों के बाहर नोटिस चस्पा कराना शुरू कर दिए। अब आस-पास के लोगों को भी इसके प्रति जागरूक रहना होगा। जिस घर पर नोटिस चस्पा हों या किसी को मिलने से इनकार किया हों तो उसके सम्पर्क में नहीं आए। अन्य लोगों को भी जागरूक करते रहे।

ठेले वालों से कर रहे पूछताछ
गली-मोहल्लों में सामग्री बेचने आने वालों से अब लोगों ने पूछताछ करनी शुरू कर दी। किसी के संदिग्ध दिखाईपडऩे पर उसे फिर से गली में नहीं आने की हिदायत देनी शुरू कर दी। नैनवां रोड रजतगृह निवासी निगम गौतम ने बताया कि इस महामारी से सिर्फ जागरूकता से ही जीतेंगे। ऐसे में बिना किसी काम कोई बाहर नहीं आए।


डीएसटी को लगाया काम
पुलिस अधीक्षक ने जिले की डीएसटी टीम को भी काम के लिए लगा दिया। सभी को वर्दी पहनाकर अलग-अलग जगहों पर तैनात कर दिया, ताकि नफरी की कहीं कोई कमी नहीं आए। पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना ने बताया कि लोग जागरूक रहें। इसी से इस कोरोना की जंग को जीत पाएंगे।

Home / Bundi / घरों में कैद रहेंगे तो समझों इस जंग में जीत पक्की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो